West Bengal: मनरेगा के तहत पश्चिम बंगाल के हिस्से की राशि रोके जाने को लेकर टीएमसी दिल्ली में प्रदर्शन करेगी. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार (21 जुलाई) को कहा कि पार्टी महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी योजना सहित अन्य योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल के हिस्से की राशि रोके जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.


बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर दिल्ली में व्यापक प्रदर्शन करेगी. टीएमसी के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक ने कहा कि पूरे देश में यह नारा गूंज रहा है कि 2024 में बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाएगी.


'इंडिया' केंद्र में बनाएगा अगली सरकार
टीएमसी के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि बीजेपी को हटाकर नवगठित विपक्षी गठबंधन इंडिया केंद्र में अगली सरकार बनाएगा. अभिषेक बनर्जी कोलकाता में शहीद दिवस पर आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए काम करने के बजाय बीजेपी की बंगाल इकाई के नेता केंद्र के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं और उससे प्रदेश के गरीब लोगों के हक की राशि रोकने के लिए कह रहे हैं. अभिषेक ने कहा कि पांच अगस्त को हम राज्य में हर बीजेपी नेता के घर का घेराव करेंगे.


'कृषि भवन के बाहर करेंगे प्रदर्शन'
अभिषेक ने कहा केंद्र ने बदले की राजनीति के तहत बंगाल की राशि रोक दी है. जैसा कि मैंने पहले भी कहा था कि हम मनरेगा के तहत बंगाल के हिस्से की राशि रोकने के लिए दिल्ली में बीजेपी नीत केंद्र सरकार के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन करेंगे. हम दो अक्टूबर को कृषि भवन के बाहर प्रदर्शन का आयोजन करेंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी अभिषेक के आह्वान का समर्थन किया. एनआरईजी अधिनियम की धारा 27 का उपयोग करते हुए, केंद्र दिसंबर 2021 से राज्य के लिए धन रोक रहा है. पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र राज्य है जिसके खिलाफ यह धारा लागू की गई है.


यह भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Speech: 'मैं चाहूं तो...', ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर ग्वालियर की रैली में क्या कुछ बोलीं प्रियंका गांधी?