ABP West Bengal Opinion Poll: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में महंगाई एक बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है. एबीपी न्यूज़ ने भी ओपिनियन पोल में इसको लेकर लोगों के मूड को जानने की कोशिश की है.


एबीपी न्यूज़-सीएनएक्स के सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतें बढ़ने से BJP को नुकसान होगा? 56 फीसदी लोगों ने कहा कि हां नुकसान होगा. 36 फीसदी लोगों ने कहा कि नुकसान नहीं होगा. 8 फीसदी लोगों ने कहा कि नहीं कह सकते हैं.


सर्वे में पूछा गया कि पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों के लिए जिम्मेदार कौन है? 44 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार को जिम्मेदार बताया है. 40 फीसदी लोगों ने ममता सरकार को जिम्मेदार बताया. वहीं 10 फीसदी लोगों ने दोनों को जिम्मेदार ठहराया है. जबकि 6 फीसदी लोगों ने कहा कि वो कह नहीं सकते.


बता दें कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 91 रुपये 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल 84 रुपये 35 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.


पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान संपन्न होगा. मतों की गिनती दो मई को होगी.


नोट- CNX ने ओपिनियन पोल में पश्चिम बंगाल की 149 विधानसभा सीटों के 11 हजार 920 लोगों से बात की गई है. ये सर्वे 12 से 21 मार्च के बीच किया गया है और इसमें मार्जिन ऑफ एरर 2.5 प्रतिशत का है.


West Bengal ABP Opinion Poll: टीएमसी-बीजेपी में कांटे की टक्कर, ताजा सर्वे में जानें कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन का हाल


ABP-CNX WB Opinion Poll LIVE: पश्चिम बंगाल में ममता बनाएगी सरकार या बीजेपी करेगी टीएमसी का किला फतह?