कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान जोर पकड़ने लगा है. सोनार बांग्ला के स्लोगन के साथ बीजेपी ने सारी ताकत झोंक दी है. एक के बाद एक नेता बीजेपी का दामन थामते जा रहे हैं. हाल ही में ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के भाई और तृणमूल नेता सौमेंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. सौमेंदु के साथ बीस सदस्यीय कोंटाई नगरपालिका में तृणमूल कांग्रेस के 15 पार्षद भी शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए.


सौमेंदु अधिकारी को हाल ही में पूर्व मेदिनीपुर जिले में कांठी नगरपालिका के प्रशासक बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. सौमेंदु पूर्व मेदिनीपुर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के हालिया राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए थे. पार्टी के कुछ नेताओं का आरोप है कि पिछले दो महीने से वह अपने भाई के जनसंपर्क कार्यक्रमों में मदद कर रहे थे. उनके एक अन्य भाई एवं तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने इस फैसले को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण और अनुचित’’ बताया है.


शुभेंदु ने कहा- सौमेंदु को हटाना ‘‘बदले की भावना’’ से उठाया गया कदम था


पिछले महीने बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से सौमेंदु को हटाना ‘‘बदले की भावना’’ से उठाया गया कदम था. उन्होंने कहा, ‘‘सौमेंदु का आगे एक लंबा राजनीतिक करियर है. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत की है. और यही अन्य पार्षदों पर भी लागू होता है.


शुभेंदु ने कहा, ‘‘लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे, चाहे वह निकाय चुनाव हों या विधानसभा चुनाव.’’ इससे पहले सौमेंदु ने कहा था कि ‘‘उनका परिवार कई तरह के हमले सहन कर रहा है. लेकिन हम मैदान में एक उचित जवाब देने में विश्वास करते हैं.’’


पीएम मोदी आज रखेंगे IIM संबलपुर के स्थाई परिसर की आधारशिला, 2022 तक पूरा होगा निर्माण कार्य


हिमाचल में 4 जिलों में 31 जनवरी तक बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू, 5 डे-वीक कल्चर खत्म