कोलकाता: पश्चिम बंगाल के छठे चरण में 43 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इस चरण में 306 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है. ऐसे में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है. मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच होगा.


छठे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, तृणमूल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, चंद्रिमा भट्टाचार्य और सीपीएम नेता तन्मय भट्टाचार्य शामिल हैं. इसके अलावा फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती और अभिनेत्री कौसानी मुखर्जी भी तृणमूल उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं. चार जिलों के 43 विधानसभा क्षेत्रों में 14,480 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 


हाबरा सीट पर बीजेपी-टीएमसी के बीच होगा कड़ा मुकाबला
उत्तर 24 परगना जिले की हाबरा सीट पर बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला होना है. यहां, बिजेपी के उम्मीदवार राहुल सिन्हा मैदान में हैं. बंगाल में बीजेपी जब जमीन तैयार कर रही थी, उसी समय से राहुल सिन्हा बिजेपी के साथ रहे हैं. वह इसबार हाबरा से जीत हासिल करने के लिए काफी आश्वस्त दिख रहे हैं. हाबरा एक ऐसी सीट है जहां मतुआ समुदाय के लोगों का प्रभाव भी कम नहीं है.


वहीं टीएमसी की ओर से ज्योतिप्रिय मल्लिक इसी सीट से मैदान में हैं. इससे पहले 2011 से यहां लगातार दो बार जीत हासिल की है और माना जाता है कि मतुआ समुदाय की पूजा का स्थल ठाकुरबाड़ी के साथ सालों से जनसंपर्क का काम टीएमसी के लिए ज्योतिप्रिय मल्लिक ने ही संभाला है. बालू नाम से राजनीति में परिचित टीएमसी के उम्मीदवार का कहना है कि उत्तर 24 परगना में टीएमसी का ही दबदबा रहेगा. 2019 के लोकसभा चुनाव में हाबरा से बीजेपी ने लगभग 20 हजार वोटों की लीड ली थी और इसलिए टीएमसी के लिए यहां मुकाबला आसान नहीं होगा.


ये भी पढ़ें-
बंगाल के छठे चरण में 43 सीटों पर चुनाव जारी, यहां पढ़िए लाइव अपडेट


चुनावी राज्य बंगाल में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूटे, सीएम ममता बनर्जी ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात