पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर सभी दलों की तरफ से तैयारियों जोर-शोर से चल रही हैं. "नील बाड़ी" यानी नबन्ना दखल का लक्ष्य लेकर बीजेपी अगले रविवार से अंतिम दौर का लड़ाई शुरू करने जा रही है. रविवार यानी 7 मार्च ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान पर नरेंद्र मोदी की रैली के लिए तैयारी जोरों पर चल रही है.


इससे पहले, बंगाल बीजेपी की तरफ से यह बताया गया कि मंगल और बुधवार गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता आ सकते हैं. लेकिन गृह मंत्री इस दौरे पर नही आ रहे हैं. इसकी वजह ये बताई जा रही है कि ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री की रैली को 200 फीसदी सफलता देने के लिए राज्य, केन्द्र और जिला स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ता से लेकर नेता तक बीजेपी की पूरी टीम जुट गई है.


10 लाख की भीड़ जुटाने की बीजेपी की तैयारी


ऐसा माना जा रहा है कि लेफ्ट, कांग्रेस और आईएसएफ एक साथ जो रैली की थी वहां पर करीब 7से 8 लाख लोग इकट्ठे हुए होंगे ( हालांकि इसकी पुष्टि करना लगभग असंभव है ) और बीजेपी 10 लाख से भी ज़्यादा लोगों को ब्रिगेड में इकट्ठा करना चाहती है . इसी को लेकर बीजेपी की तरफ से जोरदार तैयारियां की जा रही है.


अब ये तय हुई है कि गृह मंत्री अमित शाह 7 मार्च के बाद ही कभी फिर से कोलकाता का दौरा करेंगे. मंगलवार और बुधवार को उत्तर और दक्षिण कोलकाता से रोड शो शुरू करके मध्य कोलकाता में खत्म करने का एक प्लान के बारे में पहले बीजेपी सूत्रों की तरफ से बताया गया था.


आज सीएम योगी करेंगे बंगाल में रैली


अब 7 मार्च के बाद फिर से गृह मंत्री अमित शाह का दौरा होगा और सूत्रों की मानें तो इस दौरान बड़े रोड शो का आयोजन किया जाएगा.  इससे पहले भी अमित शाह जब शांति निकेतन, काकद्वीप या फिर ठाकुर नगर आये थे तो उसमें भारी संख्या में लोग इकट्ठे हुए थे. इसी बीच मंगलवार को उत्तर बंगाल में एक रैली को संबोधित करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  पहुंच रहे हैं.


ये भी पढ़ें: गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना 'किमजोंग' से की


पश्चिम बंगाल चुनाव: कांग्रेस और लेफ्ट के साथ ISF का समझौता होगा या नहीं? फैसला आज