पश्चीम बंगाल में बीरभूम ज़िले के रामपुरहाट में सोमवार को हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई. इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम बंगाल के सांसदों ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार की अगुवाई में आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मुलाकात के बाद सांसदों ने कहा कि अमित शाह ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 72 घंटे में इस पूरे मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की जाए.


पश्चिम बंगाल के डीजीपी मनोज मालवीय ने मंगलवार दोपहर को बताया कि इस हिंसा में 10 नहीं बल्कि आठ लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा, "आज सुबह एक घर से 7 शव बरामद हुए हैं. 10 मौत की खबर थी, लेकिन संख्या गलत थी. इसमें कल 8 लोगों की मौत हुई है." उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन कर दिया गया है.


बंगाल के डीजीपी ने बताया कि कल रात टीएमसी नेता बहादुर शेख की हत्या की खबर के एक घंटे बाद, पास के 7-8 घरों में आग लगा दी गई. उन्होंने कहा कि इस मामले में 11 लोगों को हिरफ्तार कर लिया गया है. एसडीपीओ और रामपुरहाट के इंचार्ज को उनके पद से हटा दिया गया है. 


बीजेपी का ममता सरकार पर हमला 


भारतीय जनता पार्टी हिंसा के इस मामले को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर हमलावर हो गई है. पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता में कहा, "पूरे राज्य की हालत बहुत गंभीर है. पिछले एक हफ़्ते में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में क्रूरता से 26 लोगों की हत्या कर दी गई. राज्य के गृह मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. पश्चिम बंगाल में क़ानून व्यवस्था ख़राब हो गई है."


The Kashmir Files: उमर अब्दुल्ला से लेकर अखिलेश यादव तक, 'द कश्मीर फाइल्स' के विरोध में उतरे ये दिग्गज, जानिए किसने क्या कहा


12वीं के नंबर नहीं, एंट्रेंस से होंगे 45 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में एडमिशन, UGC चेयरमैन ने समझाई CUET पैटर्न की ABCD