Mithun Chakraborty Remarks: बीजेपी नेता और फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने रविवार (28 अक्टूबर) को पश्चिम बंगाल में तनावपूर्ण राजनीतिक माहौल के बीच एक भड़काऊ भाषण दिया है. इसको लेकर राजनीति भी गरमा गई है.


अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, "एक नेता कहता है कि 70 प्रतिशत मुस्लिम और 30 प्रतिशत हिंदू हैं (और) वह उन्हें 'काटकर' भागीरथी में फेंक देगा. मुझे लगा कि मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) कुछ कहेंगी. उन्होंने नहीं कहा इसलिए, अब मैं कह रहा हूं, हम उन्हें काट देंगे और जमीन में दफना देंगे." मिथुन ने जब ये टिप्पणी की तो उनके साथ मंच पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ थे.


मिथुन चक्रवर्ती ने क्यों की ये टिप्पणी?


दरअसल, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के नेता हुमायूं कबीर की लोकसभा चुनाव पूर्व की टिप्पणी का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने धार्मिक आधार पर प्रतिद्वंद्वी पार्टी कार्यकर्ताओं को धमकाया था और चुनाव आयोग ने उनकी निंदा की थी. हुमायूं कबीर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को "उन्हें काटकर जमीन में गाड़ देने" की बात कही थी, जिस पर जमकर बवाल हुआ था.


‘हम तुम्हें नदी में नहीं फेकेंगे, जमीन में गाड़ देंगे’


इसके जवाब में मिथुन ने गुस्से में कहा, "मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं लेकिन मैं यह कह रहा हूं, हम बंगाल का मसनद (सिंहासन) जीतने के लिए कुछ भी करेंगे. 2026 के विधानसभा चुनाव के बाद यह बीजेपी का होगा." उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, "मैं बार-बार कह रहा हूं. हम (2026 का चुनाव जीतने के लिए) कुछ भी करेंगे. कुछ भी. मैं यह बात यहां बैठे गृह मंत्री अमित शाहजी के सामने कह रहा हूं - हम कुछ भी करेंगे."


74 वर्षीय चक्रवर्ती ने फिर से दोहराया, "मैं कहता हूं कि हम तुम्हें काट देंगे और फेंक देंगे, भागीरथी में नहीं क्योंकि वह हमारी मां है, बल्कि हम तुम्हें जमीन में गाड़ देंगे."


‘जो गोली खाने को तैयार हों, वो बीजेपी में हों शामिल’


फिल्म एक्टर ने सदस्यता अभियान में बोलते हुए बीजेपी समर्थकों से पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़ने का आह्वान किया. उन्होंने राज्य में चुनाव से पहले और बाद में हुई हिंसा की कई घटनाओं को लेकर टीएमसी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "हमें ऐसे लोग चाहिए जो लड़ें, जो खड़े होकर कह सकें, 'मुझे गोली मारो मुझे देखने दो कि तुम्हारे पास कितनी गोलियां हैं', लेकिन हम उन लोगों को नहीं चाहते जो पैसे के लिए शामिल होते हैं."


चक्रवर्ती ने फिर एक दूसरी हिंसक धमकी भी दी. उन्होंने कहा, "अगर आप हमारे पेड़ों से एक फल काटते हैं तो हम आपके चार फल काट देंगे." जबकि अमित शाह देखते रहे.


ये भी पढ़ें: रवीद्र संगीत की जगह बम धमाकों से गूंज रहा पश्चिम बंगाल- ममता सरकार पर अमित शाह का प्रहार