नई दिल्ली:  बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शिकस्त देने की तैयारी शुरू कर दी हैं. ममता को पटखनी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मैदान में उतर रहे हैं. बंगाल बीजेपी की मानें तो पीएम मोदी जनवरी से अप्रैल के बीच कई बार पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. जहां वह रैलियों और जन सभाओं को संबोधित करेंगे.


राजनीतिक जानकारों की माने को पिछले कुछ सालों में पश्चिम बंगाल में बीजेपी का ग्राफ़ बढ़ा है और सीपीएम को पछाड़ बीजेपी राज्य में दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. ऐसे में कार्यकर्ताओं का मानना है कि प्रधानमंत्री का बंगाल दौरा बीजेपी को लोकसभा चुनाव में फ़ायदा पहुंचाएगा.


कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री की सभा होनी है. इसी मैदान में 19 जनवरी को ममता भी मोदी सरकार के ख़िलाफ़ ग़ैर बीजेपी पार्टियों को लेकर सभा करके अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगी. तमाम कोशिशों के बाद भी राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने की वजह से बीजेपी रथ यात्रा नहीं निकाल पायी है. ऐसे में स्थानीय नेताओं का मानना है कि पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल में सभा करना कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकेगा.


हालांकि टीएमसी का मानना है कि मोदी के आने से प्रदेश में कोई फ़र्क़ नहीं पड़ने वाला. यहां की जनता ममता बनर्जी को पहचानती है और उन्हीं को देखकर अपना वोट डालती है.


बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल की हाईकोर्ट ने बीजेपी की तरफ से प्रस्तावित लोकतंत्र बचाओ यात्रा (रथ यात्रा) को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था. बीजेपी ने राज्य में रथयात्रा की अनुमति नहीं देने के कोलकाता हाई कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसपर चार जनवरी को सुनवाई की जानी है. बीजेपी की तीन चरणों में प्रस्तावित ‘रथ यात्रा’ प्रदेश के सभी 42 लोकसभा सीटों से गुजरेगी. इसे ‘लोकतंत्र बचाओ यात्रा’ का भी नाम दिया गया है.


यह भी पढ़ें-


आज भी राज्यसभा में नहीं पेश हो सका तीन तलाक बिल, विपक्ष सेलेक्ट कमेटी के पास भेजे जाने पर अड़ा


1984 सिख दंगा: सज्जन कुमार ने किया सरेंडर, अब जेल में बीतेगी जिंदगी


अगस्ता वेस्टलैंड केस: एके एंटनी बोले- सोनिया और राहुल गांधी ने रक्षा सौदों में कभी हस्तक्षेप नहीं किया


Box Office : रणवीर सिंह की 'सिंबा' ने DAY 3 में भी की शानदार कमाई, जानें कितना हुआ कलेक्शन


वीडियो देखें-