कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर बम से हमला हुआ है. पिछले साल भी विधानसभा चुनाव से पहले उनके घर पर हमला हुआ था, अब उपचुनाव से पहले फिर हमला हुआ है. हालांकि किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है. अर्जुन सिंह ने इस हमले का आरोप टीएमसी और ममता सरकार पर लगाया है. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस हमले की निंदा की है. धनखड़ ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में हिंसा कम होने के संकेत नहीं दे ही है. आज सुबह सांसद अर्जुन सिंह के आवास के बाहर बम विस्फोट कानून व्यवस्था कि स्थिति के लिए चिंताजनक है.


एबीपी न्यूज से अर्जुन सिंह ने कहा, "कल ही पार्टी ने मुझे भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र का इंचार्ज बनाया है. आज सुबह छह बजकर 10 मिनट पर मेरे घर पर तीन बम फेंककर हमला किया गया. बंगाल में कहीं भी हम सुरक्षित नहीं है. घर के अंदर भी नहीं, घर के बाहर भी नहीं. अब एफआईआर तो लिखी जाएगी, लेकिन बंगाल पुलिस की कार्रवाई करने का तरीका पहले जैसा ही होगा. असल अपराधियों को बचाया जाएगा. दिखाने के लिए पुलिस किसी भी दो लोगों को पकड़कर ले आएगी. न केस डायरी होगी, न चार्जशीट लगेगी. यही बंगाल की परंपरा है कि हत्या कर दो, पुलिसवाले तीन महीने के भीतर चार्जशीट नहीं लगाएंगे, फिर आपकी बेल हो जाएगी."


पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होगा, जहां से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुनाव लड़ने की योजना है. निर्वाचन आयोग ने शनिवार को उपचुनाव की तारीख की घोषणा की. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की दो अन्य विधानसभा सीटों पर भी 30 सितंबर को मतदान होगा. पश्चिम बंगाल में समसेरगंज और जंगीपुर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव नहीं हो सके थे.


ये भी पढ़ें-
बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर में ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदेश भाजपा ने तय किए छह नाम


ओवैसी बोले- धर्मनिरपेक्षता के नाम पर मुसलमानों के साथ हुई ठगी, अखिलेश यादव को दी ये चुनौती