Biplab Kumar Deb On West Bengal: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार आरोप लगा रही है कि उसकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ अत्याचार किया जा रहा है. बीते दिन आरोप लगाया गया कि कोलकाता में पार्टी कार्यालय को तोड़ दिया गया. इसको लेकर बीजेपी सांसद बिप्लब देब ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेताओं को एक बार पश्चिम बंगाल का दौरा जरूर करना चाहिए.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल में 'जंगल राज' कायम हो गया है. करीब 6000 बीजेपी कार्यकर्ता अपने घर नहीं जा पा रहे हैं. कार्यकर्ताओं की जमीन लूट ली गई है, उनके घर तोड़ दिए गए हैं. पूरे राज्य में अलोकतांत्रिक व्यवस्था कायम हो गई है. संसद में संविधान की प्रतियां ले जाने के बजाय विपक्षी गठबंधन के नेताओं को पश्चिम बंगाल का दौरा करना चाहिए और पीड़ितों को न्याय दिलाना चाहिए."


बीजेपी का ऑफिस ध्वस्त, टीएमसी पर लगा आरोप


स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन की ओर से बिना किसी सूचना के गोरागाचा, तारातला स्थित बीजेपी पार्टी कार्यालय को ध्वस्त कर दिया गया. इस घटना का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पार्टी कार्यालय को गिराया गया और एक नाराज पार्टी कार्यकर्ता ने अपना गुस्सा जाहिर किया.


कार्यकर्ता ने कहा कि पार्टी कार्यालय में चुनाव संबंधी काम होते थे, जिसे अब ध्वस्त कर दिया गया है. इसके लिए राज्य की टीएमसी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कार्यालय में अक्सर बच्चे आते हैं और अगर बुलडोजर से कार्यालय गिराए जाने के समय वे कार्यालय में होते तो उन्हें नुकसान हो सकता था.


‘बंगाल में बीजेपी की मजबूती से डरती ही टीएमसी’


ध्वस्त किए गए पार्टी कार्यालय पर पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता एमबी महेश ने कहा, "मुझे समझ में नहीं आता कि बिना किसी सूचना के बीजेपी कार्यालय को बुलडोजर से क्यों गिराया गया. वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बीजेपी यहां अपनी उपस्थिति मजबूत कर रही है. पास में ही एक टीएमसी कार्यालय है, जहां अवैध गतिविधियां चलती हैं."  


ये भी पढ़ें: West Bengal: चुनाव के बाद बंगाल में तोड़ा गया बीजेपी ऑफिस, पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं में हाथापाई की नौबत