कोलकाता: पश्चिम बंगाल बीजेपी खेमे में बड़ा फेरबदल हुआ है. ऐसे तो राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन अभी से ही पार्टी ने संगठन के स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी को बंगाल बीजेपी का महासचिव बनाया गया है. लॉकेट चटर्जी बंगाल के हुगली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. इसके अलावा केई नेताओं को संगठन से भी हटाया गया है.


नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते और पश्चिम बंगाल के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस को बीजेपी ने पार्टी विरोधी स्टैंड के लिए हटा दिया है. बता दें कि चंद्र कुमार बोस ने नागरिकता कानून को लेकर कहा था कि कुछ बदलाव करने होंगे ताकि किसी भी पीड़ित को नागरिकता दी जा सके, चाहे वे किसी भी धर्म के हों. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा था कि अगर धर्मनिरपेक्षता को लेकर उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया गया तो वह पार्टी में बने रहने पर पुनर्विचार कर सकते हैं..


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी की पूरी कोशिश है कि राज्य में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को हराया जाए. इसके लिए अभी से संगठन के स्तर पर फैसले लिए जाने लगे हैं. फिलहाल राज्य कोरोना वायरस के संकट से गुजर रहा है.


कोरोना काल के दौरान भी बीजेपी और टीएमसी में बयानबाजी देखने को मिली है. बीजेपी ने ममता सरकार पर आरोप लगाया कि वह मौत के आंकड़ों को छुपा रही है. वहीं टीएमसी ने कहा कि बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए पार्टी को निशाना बना रही है.


केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 5501 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 3027 एक्टिव मामले हैं. इस वायरस की वजह से 317 लोगों की मौत हो चुकी है. इलाज के बाद 2157 लोग रिवकर हो चुके हैं.


दक्षिण पश्चिम मानसून ने केरल में दी दस्तक, पूरे देश में होगी सामान्य बारिश- मौसम विभाग