West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल (West Bengal) बीजेपी (BJP) अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) ने मंगलवार को विश्वास व्यक्त किया कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम या CAA को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी का "अपने वादों को निभाने का ट्रैक रिकॉर्ड" रहा है. वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC), जो अधिनियम का विरोध करती रही है, ने कहा कि वह राज्य में इसे कभी भी लागू नहीं होने देगी. टीएमसी ने कहा कि बीजेपी नेताओं द्वारा इस तरह के बयानों का उद्देश्य केंद्र की "अर्थव्यवस्था के प्रबंधन में विफलता" से ध्यान हटाना है.


मजूमदार ने कहा, "बीजेपी के पास अपने वादों को निभाने का ट्रैक रिकॉर्ड है. हमने राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने का वादा किया था, हमने इसे किया है. CAA हमारा लक्ष्य है और हम इसे हासिल करेंगे. इसे 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Polls) से पहले लागू किया जाएगा."


बीजेपी का प्रमुख मुद्दा रहा है सीएए 
राज्य में 2019 के लोकसभा और 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान विवादास्पद अधिनियम को लागू करने का वादा बीजेपी का एक प्रमुख चुनावी मुद्दा था. भगवा पार्टी के नेता इसे राज्य में बीजेपी की मजबूती के पीछे एक अहम कारक मानते हैं.


मजूमदार की टिप्पणी बीजेपी विधायक असीम सरकार (Asim Sarkar) बयान के कुछ दिनों बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि CAA को लागू करने में देरी से शरणार्थियों (Refugees) के बीच पार्टी के समर्थन आधार को नुकसान होगा क्योंकि इससे उनमें आशंकाएं पैदा हो गई हैं.


मटुआ (Matua) समुदाय (Community) के वर्चस्व वाले हरिंघाटा (Haringhata) से बीजेपी विधायक सरकार ने कहा कि देरी से उन लोगों में भ्रम पैदा हो रहा है जिन्होंने भगवा खेमे पर भरोसा किया और 2019 में राज्य की 18 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seats) पर पार्टी की जीत सुनिश्चित की.


यह भी पढ़ें: 


Kaali Poster: महुआ मोइत्रा के बयान से टीएमसी ने किया किनारा, सांसद ने भी दी सफाई


Kerala Minister Controversial Remarks: साजी कुरियन के विवादास्पद बयान पर मचा बवाल, गवर्नर बोले-हम सब देख रहे हैं