BSF and Border Guard Bangladesh exchange sweet: दिवाली की पूर्व संध्या पर भारत और बांग्लादेश के बीच मिठाई का आदान-प्रदान हुआ है. BSF और बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड के जवानों ने पश्चिम बंगाल के फुलबाड़ी में एक-दूसरे को मिठाई दी. बीसीएफ ने बयान जारी कहा कि इस वर्ष दिवाली उत्तर बंगाल के बीएसएफ के महानिरीक्षक रवि गांधी के नेतृत्व में फ्रंटियर मुख्यालय(बीएसएफ) के साथ-साथ कमांड सेक्टर और बटालियन के सैनिकों द्वारा मनाई जा रही है. बयान में आगे कहा गया कि बुधवार को आईसीपी फुलबाड़ी में बीसीएफ और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के बीच मिठाई का आदान-प्रदान हुआ. 


बयान में कहा गया है कि उत्तर बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के महानिरीक्षक रवि गांधी की ओर से बीजीबी के उत्तर पश्चिम क्षेत्र के रीजन कमांडर को मिठाइयां भेजी गईं. दीपावली रोशनी का त्योहार है और पूरे भारत में मनाए जाने वाले प्रमुख त्योहारों में से एक है. दिवाली अंधेरे पर प्रकाश, बुराई पर अच्छाई और अज्ञान पर ज्ञान की जीत का प्रतीक है. इस दिन भगवान राम अपनी पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ लंका में रावण को हराने और 14 साल के वनवास के बाद अयोध्या लौटे थे. यह त्योहार समृद्धि की देवी लक्ष्मी के साथ भी व्यापक रूप से जुड़ा हुआ है.






पीएम मोदी सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली


वहीं, पीएम मोदी हर बार की तरह इस बार भी सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे. पीएमराजौरी जिले के नौशेरा में सैनिकों के साथ दीपावली की ख़ुशियां साझा कर सकते हैं. हालांकि प्रधानमंत्री के सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के स्थान को अंतिम समय में बदला भी जा सकता है. वहीं पीएम मोदी ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में तैनात जवानों के बीच दिवाली मनाई थी.


ये भी पढ़ें- PM Modi Diwali: दिवाली पर सैनिकों के साथ होंगे पीएम मोदी, जम्मू-कश्मीर में जवानों के साथ बांटेंगे खुशियां


India on Pak NSA: अफगानिस्तान पर सम्मेलन में आने से PAK NSA ने किया मना, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया