कोलकाता: पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होगा, जहां से राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी की चुनाव लड़ने की योजना है. पश्चिम बंगाल बीजेपी की ओर से ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर से उपचुनाव में लड़ने के लिए छह उम्मीदवारों की एक लिस्ट तय की गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की अगुवाई में मंगलवार को भाजपा चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई.


छह उम्मीदवारों में बोलपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अनिर्बान गांगुली, इंटॉली से उम्मीदवार रहीं प्रियंका टिबरेवाल, भवानीपुर से ही 2021 के विधानसभा चुनाव में हारने वाले अभिनेता और उम्मीदवार रुद्रनील घोष, वरिष्ठ नेता तथागत रॉय, बंगाल बिजेपी के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी और कांकुड़गाछी में राजनीतिक हिंसा में मारे गए बिजेपी के समर्थक अविजित सरकार के बड़े भाई विश्वजीत का नाम शामिल है.


भवानीपुर से ममता के खिलाफ इन उम्मीदवारों के नाम केंद्र को भेजे गए हैं. आखिर कौन होगा भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी का उम्मीदवार, ये कल या फिर गुरुवार को तय हो जाएगा. संभावना है कि ममता बनर्जी शुक्रवार को नामांकन भरेंगी.


वहीं कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी भवानीपुर उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपना उम्मीदवार किसी को खड़ा नहीं करेगी. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बहरामपुर में संवाददाताओं से कहा कि एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले न तो बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी और न ही उनके खिलाफ प्रचार करेगी.


ये भी पढ़ें-
भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, अधीर रंजन चौधरी ने की पुष्टि


महाराष्ट्र: कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक का दावा, नागपुर में दुकानें खुलने का समय घटा, मुंबई-पुणे में भी सख्ती संभव