नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की कालियागंज और खड़गपुर सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी को जीत मिली है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी की जीत का श्रेय राज्य की जनता को देते हुए कहा कि बीजेपी अपने अहंकार और राज्य के लोगों को अपमानित करने का परिणाम भुगत रही है.


टीएमसी के जीतने पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ''यह लोगों की जीत है. यह विकास की जीत है. अहंकार की राजनीति नहीं चलेगी. लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है. बीजेपी अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है.''


निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तृणमूल के तपन देब सिन्हा ने कालियागंज सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के कमल चंद्र सरकार को 2,304 वोटों से हराया है. वहीं टीएमसी उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने खड़गपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में 20,811 मतों से जीत दर्ज की है.


टीएमसी करीमपुर उपचुनाव में भी जीत हासिल कर चुकी है. ममता बनर्जी ने कहा कि सीपीआईएम और कांग्रेस खुद को मजबूत करने के बजाय पश्चिम बंगाल में बीजेपी की मदद कर रही हैं. उन्होंने कहा ''हम इस जीत का श्रेय बंगाल की जनता को देते हैं. बीजेपी अपने अहंकार और बंगाल के लोगों को अपमानित करने का परिणाम भुगत रही है.


पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तीन सीटों पर 25 नवंबर को उपचुनाव हुए थे. खड़गपुर सदर और करीमपुर विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों क्रमश: दिलीप घोष (बीजेपी) और महुआ मोइत्रा (तृणमूल कांग्रेस) ने लोकसभा चुनाव लड़ उसमें जीत हासिल की थी, जिसके बाद ये सीटें खाली हो गईं थी. वहीं कालियागंज की सीट कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ रे के निधन के बाद खाली हो गई थी.


यह भी पढ़ें-


क्या अमेठी के बाद अब रायबरेली भी गंवा देगी कांग्रेस? अदिति सिंह की सदस्यता रद्द करने की मांग