Mamata Banerjee Meets PM Modi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. राज्य का सीएम पद संभालने के बाद दिल्ली में ये पीएम मोदी के साथ उनकी पहली मुलाकात थीं. सीएम ममता प्रधानमंत्री आवास पर करीब 55 मिनट रुकीं. दोनों नेताओं के बीच कोरोना और वैक्सीन पर चर्चा हुई.


कमनाथ और आनंद शर्मा से मिलीं ममता बनर्जी


इससे पहले ममता बनर्जी से कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात की. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ ने टीएमसी प्रमुख से मुलाकात की. इसके अलावा कांग्रेस के सीनियर नेता आनंद शर्मा ने भी ममता बनर्जी से मुलाकात की.


कल सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता बनर्जी


2024 लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं. ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने एबीपी न्यूज़ से कहा, “2024 की रणनीति की चर्चा सोनिया गांधी के साथ होगी. ममता कल सुबह सोनिया गांधी से मिलेंगी.” कमलनाथ ने कहा कि ममता बनर्जी से उनके पुराने संबंध हैं और वे उन्हें बधाई देने आए थे. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के साथ देश में महंगाई, कानून व्यवस्था और दबाने-खरीदने की राजनीति जैसी मुद्दों पर चर्चा हुई.


बुधवार को राष्ट्रपति से मिल सकती हैं


टीएमसी सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी संसद भी जा सकती है जहां मानसून सत्र चल रहा है. बुधवार को वो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकती हैं. संसद के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली दौरे पर पहुंचीं ममता बनर्जी अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं.


कल शरद पवार और संजय राउत से भी मुलाकात संभव


इतना ही नहीं मंगलवार को ममता बनर्जी ने प्रशांत किशोर से मुलाता की. कल वो एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना के राज्य सभा सांसद संजय राउत से भी मुलाकात कर सकती हैं.


इंडिया चाहता है: ममता बनर्जी के ‘दिल्ली चलो’ के पीछे क्या है?