Mamata Banerjee On PM Post: पश्चिम बंगाल में मिली भारी जीत के बाद से ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी उत्साहित हैं और इन दिनों गोवा में टीएमसी के लिए सियासी जमीन तलाश रही हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने संबंधी सवालों को शुक्रवार को टाल दिया. गोवा में बनर्जी से पूछा गया था कि क्या वह 2024 में देश के शीर्ष पद की दौड़ में शामिल हो रही हैं तो उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अगर मैं आपको अभी सब कुछ बता दूं तो मैं बाद में क्या बताऊंगी?


ममता बनर्जी को लेकर क्या हैं अटकलें?


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हाल के दिनों में सियासी रूप से काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) की शानदार जीत के बाद, बनर्जी की नजर 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी भूमिका निभाने पर है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी गुरुवार की शाम से गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. उनकी पार्टी ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.


''हम लुका-छिपी का खेल नहीं खेलते''


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दावा है कि उनकी पार्टी में काफी पारदर्शिता है. यह पूछे जाने पर कि क्या तृणमूल कांग्रेस का आगामी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का मकसद अगले लोकसभा चुनाव की बड़ी योजना का हिस्सा है, इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि हम 2024 में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि हम पारदर्शी हैं. हम लुका-छिपी का खेल नहीं खेलते हैं. हमारी पार्टी एक पारदर्शी पार्टी हैं.


ममता बनर्जी का सियासी अंदाज


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें लगाई जा रही है कि वो बड़ी जिम्मेदारी निभाने की तैयारी में हैं. जब एक अन्य पत्रकार ने यही सवाल पूछा तो बनर्जी ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ‘‘आप प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव क्यों नहीं लड़ते. आप मीडिया हैं, आप भी चुनाव लड़ सकते हैं. 


गोवा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने हाल में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगले कई दशकों तक भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी और पार्टी जीत या हार के बावजूद कहीं नहीं जाएगी. उनके बयान के बारे में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा कि पत्रकारों को उनसे इस बारे में पूछने के बजाय किशोर से सवाल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हो सकता है, उनके कहने का मतलब यह हो कि अगर हम इसे सही ढंग से नहीं करेंगे तो बीजेपी बनी रहेगी. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह आगामी चुनावों में गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


Aryan Khan Bail Order: बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन खान का बेल ऑर्डर जारी किया, जानिए 5 पन्नों में किन शर्तों का ज़िक्र है