Sanjay Singh on Niti Aayog Meeting: नीति आयोग की बैठक में शामिल होने पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने साथ भेदभाव का आरोप लगाया है. अब इस मुद्दे पर दूसरे विपक्षी दल भी बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि ये लोग विपक्ष का अपमान करने पर आमादा हैं.


संजय सिंह ने कहा, “ममता जी का बयान भी अपनी जगह सही है. बजट में भी भेदभाव किया गया है, ममता जी भी इसी भेदभाव की सच्चाई जानने के लिए बैठक में गईं होंगीं लेकिन उनके साथ वहां भी भेदभाव हुआ.. उन्होंने अपने बयान में जो कहा है, वही बीजेपी की सच्चाई है.”


क्या है पूरा मामला


दरअसल, शनिवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में इंडिया गठबंधन से सिर्फ टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ही शामिल हुईं थीं. हालांकि वह बीच बैठक से ही बाहर निकल गईं. उन्होंने बीजेपी पर बोलने न देने का आरोप लगाया था.


ममता ने कहा, मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया


ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने बैठक में अपना विरोध जताया. उन्हें बैठक में बोलने का मौका नहीं दिया जाता. ये कैसे चल सकता है? केंद्र सरकार मनमानी कर रही है. मैंने कहा कि आपको (केंद्र सरकार को) राज्य सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए. मैं बोलना चाहती थी लेकिन मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया गया. मुझसे पहले के लोगों ने 10-20 मिनट तक अपनी बात रखी. विपक्ष से मैं अकेली ही थी जो इस बैठक में भाग ले रही थी लेकिन फिर भी मुझे बोलने नहीं दिया गया. यह बहुत ही अपमानजनक है. यह सिर्फ पश्चिम बंगाल का ही नहीं, बल्कि सभी क्षेत्रीय दलों का भी अपमान है.


ये भी पढ़ें


Kriti Kumari Murder Case: गेट खोलते ही खींचा बाहर, चिल्लाती रही कृति लेकिन चाकू से वार करता रहा आरोपी, CCTV में दिखी क्रूरता