Mamata Banerjee on Kanpur Incident: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कानपुर (Kanpur) की घटना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. ममता बनर्जी ने शुक्रवार (17 फरवरी) को कहा कि एक अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मां-बेटी मर गईं, वहां जांच के लिए कोई केंद्रीय टीम क्यों नहीं भेजी गई? मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभियान गरीब लोगों को बेदखल करने के लिए चलाया जा रहा है.
 
उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में 13 फरवरी को एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान आत्मदाह के कारण दोनों की मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान मां-बेटी की मौत की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए थे. 


ममता बनर्जी ने और क्या कहा?


ममता बनर्जी ने बांकुडा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ऐसे मामलों में कोई जांच नहीं की जाती है, वहां कोई केंद्रीय टीम क्यों नहीं भेजी गई? उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गरीबों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें जमीन का अधिकार देती है. ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी विभिन्न मुद्दों पर केंद्रीय टीमों को पश्चिम बंगाल भेजे जाने के बारे में मुखर रही हैं. जिनमें सबसे हालिया दल राज्य में मिड-डे मील वितरण और मनरेगा कार्यान्वयन के लिए भेजा गया था. 


"पिछले 11 वर्षों में कोई माओवादी हमला नहीं हुआ"


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने उनकी पार्टी के शासन में राज्य को अति-वामपंथी आतंक से मुक्त किये जाने का दावा करते हुए कहा कि पहले माओवादियों की लूट के कारण, बांकुड़ा, पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम और पुरुलिया जिलों में फैले प्रभावित जंगलमहल क्षेत्र में लोग अपने घरों से बाहर नहीं जा सकते थे. उन्होंने कहा कि पिछले 11 वर्षों में कोई माओवादी हमला या घात लगाकर हमला नहीं हुआ है और किसी को भी इस तरह के डर से घर के अंदर नहीं रहना पड़ा है. 


ये भी पढ़ें- 


Junaid-Nasir Murder Case: 'फेसबुक पर किया गया मौत का लाइव, भागवत-पीएम मोदी कुछ बोलेंगे या नहीं?' जुनैद-नासिर हत्याकांड पर बरसे ओवैसी