पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य सचिवालय नबन्ना से प्रेस कॉन्फेंस करते हुए नई वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला बोला. इसके साथ ही, उन्होंने सवाल किया कि आखिर इसके ऐलान में इतनी देरी क्यों की गई?


तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा- ये चल क्या रहा है. वैक्सीनेशन के लिए क्रेडिट लेने की प्रधानमंत्री को कोई आवश्यकता नहीं है. ये पैसे देश के लोगों के हैं ना कि बीजेपी के. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि अगर ये जनता के पैसे हैं तो फिर लोगो को वैक्सीन पहले ही क्यों नहीं लगी. ममता ने कहा कि 35 हजार करोड़ रुपये जनता को वैक्सीन देने के लिए था. वो रूपया कहां गया, ये सवाल तो सुप्रीम कोर्ट ने किया है.


हम सुप्रीम कोर्ट के हैं आभारी


बंगाल सीएम ने कहा- हमने भी सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया था. हम आभारी है सुप्रीम कोर्ट का उन्होंने एक दिशा-निर्देश दिया है और संघीय ढांचा को अहमियत देने के लिए कहा है. ममता ने कहा कि बिहार चुनाव से पहले ही कहा था कि फ्री वैक्सीन दी जाएगी. कितने दिन उस बात को हो गए? उस बात को करीब 7-8 महीने से ज्यादा हो चुका है.   






संघीय ढांचे में भी हो राज्यों का यूनियन


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि संघीय ढांचे में राज्य सरकारों का एक यूनियन होना चाहिए ताकि अगर किसी राज्य को परेशान किया जाता है तो अन्य राज्य उसके पक्ष में उठ खड़े सके.


ये भी पढ़ें: Exclusive : टीएमसी सांसद नुसरत जहां प्रेग्नेंट, मां बनने की कर रही हैं तैयारी; बोलीं- निखिल जैन से 'वैध' नहीं शादी