पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक तरफ जहां विधानसभा चुनाव के लिए धुआंधार कैंपेन कर विरोधी दलों व्हील चेयर से ही सियासी हमले कर रहीं है तो वहीं दूसरी तरफ कभी-कभी रैली के दौरान अलग अंदाज में भी नजर आती हैं. कुछ ऐसे ही हल्के-फुल्के अंदाज में बुधवार को हावड़ा में एक रैली के दौरान दिखीं. इस दौरान वह मंच पर व्हील चेयर पर बैठीं नजर आई. इसके साथ ही, वह बार-बार फुटबॉल को ऊपर उछालकर बार-बार उसे कैच करती हुई दिखीं. उसके बाद उन्होंने फुटबॉल को मंच से नीचे की ओर फेंका.


ममता का चुनाव आयोग और बीजेपी पर हमला


इससे पहले ममता बनर्जी ने पंचला की रैली में बीजेपी और चुनाव आयोग पर जोरदार हमला बोला. ममता ने चुनाव आयोग से कहा- "मैं चुनाव आयोग का आदर करती हूं. लेकिन एक अनुरोध है. आप सिर्फ बीजेपी की सुन रहे हैं. मेरे ऊपर बीजेपी समर्थकों और कार्यकर्ताओं की तरफ से हमले मंगलवार को हमले किए गए. उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. यह बंगाल है. अगर मैं एक शब्द कहूंगी तो पूरा बंगाल उनका सफाया कर देगा. लेकिन मैं मुक्त और निष्पक्ष चुनाव चाहती हूं. मैं शांतिपूर्ण चुनाव चाहती हूं. इसलिए मैं कुछ नहीं कर रही हूं."





‘चुनाव आयोग बना बीजेपी का प्रवक्ता’


ममता बनर्जी ने सवाल करते हुए पूछा- "कैसे बीजेपी नेताओं के पास इतने सारे पैसे हैं. क्यों हमारे पैसे उनके पास हैं. बीजेपी चुनाव आयोग को निर्देश दे रही है और चुनाव आयोग वहीं कर रहा है. अब चुनाव आयोग बीजेपी का प्रवक्ता बन गया है.


गौरतलब है कि 1 अप्रैल को पश्चिम बंगाल चुनाव के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को वोटिंग होने जा रही है. इस चरण में बंगाल की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. इससे पहले, 27 मार्च को पहले चरण के दौरान पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई थी. बंगाल में कुल 294 विधानसभा की सीटें है, जिन पर आठ चरणों में वोटिंग हो रही है.


ये भी पढ़ें: 'चुनाव आयोग बना BJP का प्रवक्ता, एक शब्द बोलूंगी तो पूरा बंगाल उठ खड़ा होगा', ममता बनर्जी का निशाना