Mamata Banerjee Plays Dhak: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बुधवार (28 सितंबर) को कोलकाता (Kolkata) के एक दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) में शामिल हुईं. यहां सीएम ममता ने ढाक (Dhak) बजाया. सीएम ममता बनर्जी के साथ राज्य मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम (Firhad Hakim) भी पंडाल में मौजूद थे और ढाक पर हाथ आजमाते नजर आए. सीएम द्वारा ढाक बजाने का वीडियो (Video) सामने आया है, जिसे खूब देखा जा रहा है.


कोलकाता में सुरुचि संघ पूजा पंडाल के उद्घाटन के अवसर पर सीएम ममता बनर्जी ढाक लेकर पहुंची थीं. सीएम ने एक कंधे पर ढाक को टांगे हुए फीता काटकर पंडाल का उद्घाटन किया. इसके बाद देवी प्रतिमा के सामने ढाक रखकर दोनों हाथों से उसे बजाना शुरू किया. इस दौरान सीएम ममता बनर्जी काफी खुश नजर आईं और वहीं लोगों के लिए यह कौतूहल का विषय था. उनमें से ज्यादातर लोग अपने मोबाइल के कैमरों से वीडियो बनाते रहे.






आशा कार्यकर्ताओं को सीएम की सौगात


वहीं, कोलकाता के अलीपुर बॉडीगार्ड लाइन में एक दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने आशा कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात दी. सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ''राज्य के वित्त मंत्री के साथ चर्चा के बाद मैं घोषणा करती हूं कि गांवों में आशा कार्यकर्ताओं को भी 4500 रुपये दुर्गा पूजा बोनस के रूप में दिया जाएगा.''


क्या होता है ढाक?


इस समय शारदीय नवरात्र का त्योहार देश और दुनिया में मनाया जा रहा है. नवरात्र के पर्व पर बंगाल में व्यापक पैमाने पर दुर्गा पूजा पंडाल लगाए जाते हैं. इस बार राज्य में पांच अक्टूबर तक दुर्गा पूजा पंडालों की धूम रहेगी. सीएम ममता बनर्जी कई पंडालों का उद्घाटन कर चुकी हैं. बंगाल के दुर्गा पूजा पंडालों में पारंपरिक संगीत वाद्य यंत्र ढाक को बजाने की परंपरा है. ढोल नुमा ढाक की थाप पर लोग झूमते हुए मां दुर्गा की पूजा करते हैं. देश और दुनियाभर से लोग दुर्गा पूजा का उत्सव देखने के लिए बंगाल जाते हैं.


ये भी पढ़ें


Vande Bharat: गांधीनगर-मुंबई के बीच दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी कवच तकनीक से लैस सेमी हाई स्पीड ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी


Blast in Jammu: जम्मू-कश्मीर में धमाकों से दहला उधमपुर, पिछले आठ घंटे में दूसरा ब्लास्ट, आतंकी एंगल से इनकार नहीं