CM Naveen Patnaik: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पड़ोसी राज्य ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर जा रही हैं. अपनी यात्रा के दौरान ममता ओडिशा के अपने समकक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी. वहीं, सीएम ममता बनर्जी हाल ही में कोलकाता की यात्रा पर आए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिली थीं. 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार की दोपहर को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचेंगी, इसके बाद सड़क मार्ग से पुरी जाएंगी. इसके साथ ही वो बुधवार को श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ओडिशा और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.


पटनायक ने हमेशा दूरी बरकरार रखी है


ऐसा मानना है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा दोनों ही केंद्र के विरोधी राज्य हैं, हालांकि नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल (BJD) ने अब तक पूरी तरह सामने आकर हर मुद्दे पर बीजेपी शासित केंद्र का विरोध नहीं किया है. अपनी चुप्पी के लिए चर्चित नवीन पटनायक क्या ममता बनर्जी के साथ एक मंच पर दिखेंगे? क्योंकि इसके पहले जब भी पटनायक को बंगाल में विरोधी पक्ष का साथ देने के लिए बुलाया गया है तो उन्होंने हमेशा दूरी बरकरार रखी है.


चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं


पार्टी के सूत्रों ने कहा कि दोनों गैर-बीजेपी मुख्यमंत्री अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. हालांकि, बनर्जी ने 2024 के चुनावों से पहले तीसरे मोर्चे के गठन के लिए दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक को छोड़ दिया था.


पिछले साल अखिलेश यादव और ममता बनर्जी के बीच एक बैठक के बाद, टीएमसी और समाजवादी पार्टी ने कहा कि वे बीजेपी और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखेंगे. उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले वो क्षेत्रीय दलों तक पहुंचेंगे.


यह भी पढ़ें: Action Against Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक्शन, पंजाब सरकार ने लगाया NSA