Mamata Banerjee On Lok Sabha Elections: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सोमवार (28 अगस्त) को कोलकाता में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगर लोकसभा चुनाव दिसंबर में ही करा दे, तो हैरानी नहीं होगी. 


ममता बनर्जी से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन भी समय से पहले लोकसभा चुनाव की आशंका जता चुके हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को निशाने पर लेते हुए कहा कि राज्यपाल संवैधानिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, मैं इस पद का सम्मान करती हूं, लेकिन उनकी असंवैधानिक गतिविधियों का समर्थन नहीं करती. 


"बीजेपी ने बुक किए सभी हेलीकॉप्टर" 


ममता बनर्जी ने दावा किया कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहले ही सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं ताकि बाकी राजनीतिक दल प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल नहीं कर सकें. 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि हमने बंगाल में माकपा के शासन को समाप्त किया, अब हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे. बीजेपी ने पहले ही हमारे देश को समुदायों के बीच कटुता वाले देश में बदल दिया है. अगर वे सत्ता में वापसी करते हैं, तो इससे हमारा देश नफरत का देश बन जाएगा


अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट पर क्या बोलीं सीएम?


कोलकाता के पास अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के मामले पर सीएम ने कहा कि कुछ पुलिसकर्मियों के समर्थन से कुछ लोग गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त थे. बता दें कि, पश्चिम बंगाल के दत्तपुकुर में रविवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था. जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई है. 


उन्होंने जादवपुर यूनिवर्सिटी में 'गोली मारो' के नारे लगाने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि ये यूपी नहीं है, जादवपुर यूनिवर्सिटी में 'गोली मारो' का नारा लगाने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- 


Muzaffarnagar Case: मुजफ्फरनगर स्कूल थप्पड़ कांड में फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर पर क्यों दर्ज हुआ मुकदमा? जानें वजह