AITC Twitter Account Hacked: तृणमूल कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट मंगलवार (28 फरवरी) को हैक हो गया. अकाउंट हैक होने के बाद पार्टी के हैंडल का डिस्प्ले पिक्चर चेंज कर दिया गया और डिस्प्ले हैंडल का नाम युग लैब्स कर दिया गया. पार्टी सूत्रों के मुताबिक वह अकाउंट रीस्टोर करने की कोशिश कर रहे हैं.


अभी तक हैकर्स ने अकाउंट से किसी भी तरह का ट्वीट अकाउंट पर पोस्ट नहीं किया है. युग लैब्स यूएस स्थित एक ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी कंपनी है जो एनएफटी और डिजिटल कलेक्टिबल्स विकसित करती है. यह क्रिप्टोक्यूरेंसी और डिजिटल मीडिया में काम करती है. 






'वाईएसआर कांग्रेस का अकाउंट भी हुआ था हैक'
पिछले साल 10 दिसंबर को वाईएसआर कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था. इस ट्विटर अकाउंट ने क्रिप्टो- करेंसी को बढ़ावा देने की कोशिश की थी. पार्टी के ट्विटर बायो विवरण को NFT करोड़पति में बदल दिया गया था और डिस्प्ले फोटो को बोरेड एप यॉट क्लब (BAYC) संग्रह से एक तस्वीर में बदल दिया गया था.


यूपी के सीएम ऑफिस का हैंडल भी हुआ हैक 
अप्रैल 2022 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था. सीएम ऑफिस का अकाउंट हैक होने के बाद सूबे में अफरा-तफरी मच गई थी. हैकर्स ने अकाउंट हैक करने के बाद ट्विटर हैंडल से सीएम योगी की डिस्प्ले पिक्चर हटा ली थी. तब भी डिस्प्ले फोटो को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के फोटो से बदलकर BAYC कलेक्शन की तस्वीर कर दिया गया था.


उनके ऐसा करने के बाद अधिकारियों ने अकाउंट री-स्टोर करने के लिए काफी मशक्कत की फिर भी वह सफल नहीं हो सके थे. काफी मेहनत के बाद उनको सफलता मिली. हालांकि अकाउंट होने के बाद भी दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी. 


Meghalaya Exit Polls 2023: मेघालय में नहीं चला मोदी मैजिक, दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर रही बीजेपी, एग्जिट पोल का आंकड़ा चौंका रहा