नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात कर सकती हैं. ममता बनर्जी के बुधवार को दिल्ली में शाम 4.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की संभावना है. बैठक में दोनों नेताओं के पश्चिम बंगाल के प्रशासनिक मुद्दों के बारे में चर्चा करने की उम्मीद है.


एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बैठक के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने पीएमओ से संपर्क किया था. जिसके बाद पीएमओ ने उन्हें बुधवार को बैठक के लिए समय दिया.’’


एक अधिकारी ने बताया कि बैठक के लिए मोदी के कार्यालय से पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री कार्यालय ने समय मांगा था. प्रस्तावित बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रही है जब सत्तारूढ़ टीएमसी के कई नेता और कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार शारदा पोंजी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के घेरे में हैं. शारदा समूह की कंपनियों ने लाखों लोगों को उनके निवेश पर ज्यादा लाभ का वादा करते हुए 2500 करोड़ रुपये की जालसाजी की है.


मुख्यमंत्री केंद्र सरकार द्वारा कथित रूप से विकास परियोजनाओं पर राज्य के आवंटनों में की गई कमी और केंद्र-राज्य कल्याण योजनाओं की प्रगति के संबंध में चर्चा कर सकती हैं. इसके अलावा बैठक में असम में अंतिम एनआरसी सूची, घुसपैठ से जुड़े मुद्दे, नक्सली क्षेत्रों में केंद्र व राज्य सरकार के विकास परियोजनाओं के संबंध में चर्चा की जा सकती है.

बनर्जी राष्ट्रीय राजधानी में अपने प्रवास के दौरान विभिन्न पार्टियों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगी.


बता दें कि ममता बनर्जी मोदी सरकार की कड़ी आलोचक रही हैं. मोदी सरकार के अनेक फैसलों के साथ हाल ही में लागू हुए मोटर व्हीकल एक्ट को भी ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में लागू करने से मना कर दिया है.


अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर साधा मोदी सरकार निशाना
अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने वर्तमान हालात को 'सुपर इमरजेंसी' की तरह बताते हुए लोगों से खुद के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने की अपील की. ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा, ''अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के दिन हम सभी संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का प्रण लें. सुपर इमरजेंसी के इस हालात में हमें अपने संवैधानिक अधिकार और स्वतंत्रता की रक्षा करने के लिए प्रयास करने होंगे.''


मोटर व्हीकल एक्ट को रेड सिग्नल
ममता ने ट्वीट कर लिखा था, ''मैं इस मोटर व्हीकल कानून को अभी लागू नहीं कर सकती क्योंकि हमारे अधिकारियों का मानना है कि अगर हमने इसे लागू किया तो लोगों पर बोझ बनेगा."
Narendra Modi Birthday: गुजरात में अपना 69वां जन्मदिन मनाएंगे PM नरेंद्र मोदी, मां के आशीर्वाद से करेंगे दिन की शुरूआत



PM Modi Birthday: देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहतरीन भाषण | जन्मदिन विशेष



कर्नाटक के 17 बागी विधायकों की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट