कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर ममता और राज्यपाल में ठन हई है. राज्य के 24 परगना में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा को लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस एक दूसरे पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है. ममता ने एलान किया है कि माहौल को शांत करने के लिए एक शांतिवाहिनी दल बनाया जाएगा. वहीं हिंसा को लेकर केंद्र ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है.


पश्चिम बंगाल: BJP ने की राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

हिंसा को लेकर बीजेपी ने ममता बनर्जी की सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक वीडियो जारी करके आरोप लगाया है कि पुलिस की मौजूदगी में हिंदुओं के घर जलाए गए. जवाब में ममता ने बीजेपी पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा दिया है. ममता ने एलान किया है कि माहौल को शांत करने के लिए पुलिस स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शांतिवाहिनी दल बनाएगी.

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस का आरोप, 'दंगाइयों को उकसा रहे हैं राज्यपाल'



उत्तरी 24 परगना में पिछले तीन दिनों से दो समुदायों के बीच हिंसा हो रही है. एक वीडियो जारी करते हुए बीजेपी ने आरोप लगाया है कि हिंसक भीड़ हिंदुओं को निशाना बना रही है. वीडियो में हाथों में डंडे लेकर दौड़ते और पथराव करते लोग दिख रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में हिंदू महिला पर मुस्लिम भीड़ के हमले का वायरल सच

हिंसा की शुरूआत तब हुई जब 24 परगना के बादुड़िया के रूद्रपुर गांव के एक शख्स ने फेसबुक पर धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया था. पोस्ट करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन तब तक उससे भड़के लोग सड़कों पर उतर चुके थे. हिंसक भीड़ ने न सिर्फ तोड़फोड़ की बल्कि कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया.



इस हिंसा को लेकर बीजेपी ने ममता को घेरा तो ममता ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी पर उन्हें धमकाने का आरोप लगा दिया. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिंसा की घटना को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है और पूछा है कि क्या हिंसा साजिश के तहत हुई.

माहौल को शांत करने के लिए केंद्र की तरफ से भारी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों को उत्तरी 24 परगना भेजा गया है. ममता बैनर्जी ने भी पुलिस को स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शांतिवाहिनी बनाने के लिए कहा है.