बशीरहाट: पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट इलाके में अब भी सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है. हिंसा को कोलकाता में बीजेपी और ममता बनर्जी के समर्थक भिड़ गए. वहीं, बीएसएफ की टुकड़ियों की तैनाती के बावजूद उपद्रवियों ने बशीहाट के कई इलाके में आगजनी और तोड़फोड़ की है. फिलहाल सुरक्षाबल हिंसा ग्रस्त इलाके में गश्त लगा रहे हैं.


 


तीन सदस्यों की टीम बशीरहाट भेजेंगे अमित शाह


पुलिस ने उस लड़के को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है जिसके आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बाद परसों से इलाके में सांप्रदायिक तनाव शुरू हुआ है. इस बीच बीजेपी ने आरोप लगाया है कि बशीरहाट के हिंसा में उसके एक कार्यकर्ता की मौत हो गई है. पूरे मामले की जांच के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सदस्यों की टीम बशीरहाट भेजने का फैसला किया है.


आपस में भिड़े बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता


बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट इलाके में एक धर्म विशेष के खिलाफ एक फेसबुक पोस्ट के बाद परसों से सांप्रदायिक हिंसा हो रही है. बशीरहाट की इस हिंसा का साइड इफेक्ट कोलकाता की सड़कों पर भी दिखा जहां बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं एक दूसरे से भिड़ गए.


दूसरे क्या कहते हैं मुझे परवाह नहीं- केशरीनाथ त्रिपाठी


वहीं राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने नये सिरे से ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा, ‘’मैं चाहता हूं कि शांति बहाल हो और कानून व्यवस्था बहाल हो. मैं जैसा हूं वैसा ही हूं, दूसरे क्या कहते हैं मुझे परवाह नहीं है.’’ उत्तरी 24 परगना में हो रहे सांप्रदायिक हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी पर पक्षपात और उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया है.


ममता सरकार ने गृह मंत्रालय को नहीं भेजी हिंसा की रिपोर्ट


ममता सरकार ने अभी तक सांप्रदायिक हिंसा पर रिपोर्ट भी केंद्रीय गृह मंत्रालय को नहीं भेजी है. जो उनसे मांगी गई है. पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र से भेजी गई अर्धसैनिक बलों की चार अतिरिक्त कंपनियों को भी लेने से इनकार कर दिया है.