West Bengal Covid Case: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना केस (Covid Case) फिर से डराने लगे हैं. मंगलवार को कोविड (Covid-19) के कुल 1973 नए मामले सामने आए और तीन लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही राज्य में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 20,37,590 हो गई है. वहीं राज्य में संक्रमण दर (Covid Positivity Rate) बढ़कर 15.93% हो गई है. 


इसके साथ ही राज्य में कोविड के कुल मामले बढ़कर 20,03,845 हो गए हैं. वहीं कोविड से कोलकाता में कुल मौतों की संख्या बढ़कर 21,228 हो गई है. कोरोना के मामलों में यह तेजी सिर्फ बंगाल में ही नहीं देखी जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 420 नये मामले सामने आये और संक्रमण दर 5.25 प्रतिशत पर पहुंच गयी. दिल्ली में संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गयी है.


दिल्ली में क्या है कोविड का हाल?
आंकड़ों में कहा गया है कि संक्रमितों और मरने वालों के नये मामले के साथ ही राजधानी में संक्रमितों और मरने वालों का आंकड़ा क्रमश: 19,37,433 तथा 26,272 हो गया है. आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में 2938 उपचाराधीन मरीज है. यह आंकड़ा एक दिन पहले 3268 था.


आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में रविवार को 648 नये मामले सामने आये थे और संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो गयी थी. इसमें कहा गया है कि शनिवार को 678 नये मामले सामने आये थे जबकि शुक्रवार को यह संख्या 813 थी. शनिवार और शुक्रवार को क्रमश: दो और तीन लोगों की मौत हो गयी थी.


बढ़ते संक्रमण को लेकर क्या हो डॉक्टरों की प्रतिक्रिया?
स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली (Delhi) में कुछ मामले ओमीक्रोन स्वरूप (Omicron Variant) के बीए.4 तथा बीए5 के भी आये हैं जो बेहद संक्रामक है लेकिन विशेषज्ञों ने कहा है कि इससे दहशत में आने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे गंभीर संक्रमण नहीं होता है.


 SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, विंडशील्ड में दरार के बाद मुंबई में कराई गई प्रायोरिटी लैंडिंग


Krishna Janmabhoomi Case: मुस्लिम पक्ष ने उठाया केशव देव विराजमान की याचिका की स्वीकार्यता पर सवाल, 7 जुलाई को कोर्ट करेगा विचार