कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटका हुआ मिला. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गोघाट क्षेत्र में स्थित खनती गांव के पास अधेड़ उम्र के गणेश रॉय का शव पेड़ से लटका हुआ मिला.


बीजेपी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सदस्यों ने रॉय की हत्या की है. हालांकि टीएमसी ने इस आरोप का खंडन किया है. टीएमसी ने कहा कि पार्टी के सदस्य रॉय की हत्या में शामिल नहीं थे.


पुलिस ने बताया कि गणेश रॉय शनिवार से लापता था और उसकी मौत के कारण की जांच की जा रही है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि टीएमसी ने रॉय की हत्या कर आधी रात को उसका शव पेड़ से लटका दिया ताकि क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं में दहशत का माहौल पैदा किया जा सके.


दिलीप घोष ने कहा, “बीजेपी कार्यकर्ताओं को लटकाकर उनकी हत्या करना नया चलन बन गया है, लेकिन हम इसका कड़ा प्रतिरोध करेंगे. बीजेपी को मिल रहे समर्थन से टीएमसी भयभीत है.”


हुगली से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा, “इस बर्बरता का अंत होना चाहिए. कहां हैं लोकतंत्र के रक्षक और पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की लगातार हो रही हत्या पर वे चुप क्यों हैं?”


घटना के विरोध में प्रदर्शन करते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कुछ देर के लिए गोघाट-आरामबाग सड़क मार्ग जाम कर दिया, लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें तितर-बितर कर दिया.


पिछले कुछ सालों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के शव लटकी हुई अवस्था में मिलने की घटनाएं सामने आई हैं.


ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे बोले- राजनीति पर नहीं बोलूंगा, मेरी खामोशी को कमजोरी ना समझें 

दफ्तर के बाद अब कंगना के घर पर बीएमसी की नज़र, अवैध निर्माण को लेकर भेजा नोटिस