West Bengal Doctor Rape Murder Case: यूट्यूबर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर ध्रुव राठी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. हालांकि इस बार वजह उनका कोई वीडियो नहीं, बल्कि उनका एक पोस्ट है. दरअसल, इस पोस्ट में ध्रुव राठी ने कोलकाता की उस महिला डॉक्टर की पहचान उजागर कर दी है, जिसकी 9 अगस्त को रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. अब इस वजह से उनकी खूब आलोचना हो रही है.


इससे पहले भी उन्हें इस भयावह घटना पर एक एक्स पोस्ट को हटाने के बाद आलोचना का सामना करना पड़ा था. फ्री प्रेस जर्नल के अनुसार, ध्रुव राठी ने एक्स पर "जस्टिस फॉर निर्भया-2" नाम से एक पोस्ट शेयर किया था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे हटा दिया था. इसके कारण लोगों ने उनकी आलोचना की थी और आरोप लगाया था कि उन्होंने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ सरकार से डरकर पोस्ट हटा दिया.


ध्रुव राठी ने हटाए गए पोस्ट के बारे में क्या कहा?


ध्रुव राठी ने एक एक्स यूजर को जवाब देते हुए बताया था कि उन्होंने पोस्ट क्यों हटाई. उन्होंने बताया था कि क्योंकि कुछ लोगों ने बताया कि इस पीड़िता को निर्भया 2 कहना असंवेदनशील था. मैंने इस पर विचार किया और महसूस किया कि वे सही थे.


हैशटैग में रह गया रेप पीड़िता का नाम


हालांकि, घटना के बारे में शेयर करते हुए हैशटैग में पीड़िता का नाम बताने के बाद वह एक बार फिर से आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा, “पश्चिम बंगाल में बलात्कार-हत्या का मामला दिल दहला देने वाला है. यह डॉक्टरों के लिए अमानवीय कामकाजी परिस्थितियों, उनकी सुरक्षा की कमी और पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की दयनीय स्थिति को उजागर करता है. उम्मीद है कि सीबीआई फास्ट ट्रैक ट्रायल करेगी और न्याय दिलाएगी.” इसके बाद हैशटैग में उन्होंने पीड़िता का नाम लिख दिया.


सोशल मीडिया पर लोगों ने फौरन किया रिएक्ट


ध्रुव राठी के इस पोस्ट को देखकर लोगों ने रिप्लाई करते हुए उन्हें बताया कि पीड़िता का नाम नहीं बताना चाहिए. वकील प्रशांत उमराव ने लिखा, “जब बलात्कार पीड़िता मर चुकी हो या मानसिक रूप से अस्वस्थ हो, तो पीड़िता का नाम या उसकी पहचान का खुलासा उसके परिजनों की अनुमति के बिना भी नहीं किया जाना चाहिए. कई लोगों ने उनसे यह भी पूछा कि उन्होंने अपना पिछला एक्स पोस्ट क्यों डिलीट किया.


9 अगस्त को महिला डॉक्टर की रेप के बाद कर दी गई थी हत्या


बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को महिला प्रशिक्षु डॉक्टर की रेप के बाद हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. इस जघन्य अपराध में मुख्य आरोपी संजय रॉय है, जो एक सिविक वॉलंटियर है.


ये भी पढ़ें


Doctor Rape Murder Case: 3 टीमों में 25 अधिकारी, हिरासत में आरोपी... डॉक्टर रेप-हत्या केस में CBI का 24 घंटे में ताबड़तोड़ एक्शन