नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा है कि कुछ लोगों ने उनके पैर को कुचलने की कोशिश की है. वहीं सीएम ममता ने बाएं पैर में चोट आने की बात भी कही है. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सीएम ममता ने अज्ञात लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है. हालांकि इसके बाद बीजेपी ने कहा है कि सीएम हार को देखते हुए सहानुभूति बटोर रही हैं.


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं ममता दीदी पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं. जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें सजा दी जानी चाहिए. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.'





वहीं सीएम ममता के पैर में चोट लगने की बात सामने आने पर कांग्रेस की ओर से भी रिएक्शन दिया गया है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता पर हमला बोलते हुए कहा है कि सीएम ममता नौटंकी कर रही हैं. साथ ही अधीर रंजन ने कहा है कि सीएम ममता नौटंकी करके लोगों की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही हैं.


जल्दी ठीक होने की कामना


वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सीएम ममता के जल्दी ठीक होने की कामना की है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चोटिल होने की सूचना चिंताजनक है. उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. इस मामले में तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच होनी चाहिए, जिससे सच सामने आ सके.


वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम ममता के जल्दी ठीक होने की कामना की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस हमले के पीछे जो लोग भी हैं उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए. तेजस्वी यादव ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की पुलिस अभी चुनाव आयोग के जरिए नियंत्रित है जो की बीजेपी की ओर से निर्देशित है.





वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे इस पर टिप्पणी करने से बचना चाहिए. आप सभी बुद्धिमान हैं और अपने पूरे जीवन में ऐसी चीजों को कवर किया है. हमारी दीदी व्याकुल हैं. ये एक पराजित पार्टी और एक पराजित उम्मीदवार के संकेत हैं. वह नंदीग्राम से हार जाएगी और पश्चिम बंगाल में बदलाव होगा.'


बता दें कि घटना शाम को उस वक्त घटी, जब ममता बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर के बाहर खड़ी थीं. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा कि कुछ लोगों ने पैर कुचलने की कोशिश की है. साजिश के तहत यह हमला किया गया. मुख्यमंत्री के बाएं पैर में चोटें आई है.


यह भी पढ़ें:
सीएम ममता बनर्जी हुईं घायल, बीजेपी बोली- CBI करे पूरे मामले की जांच, सहानुभूति बटोरने की है कोशिश