कोलकाता: हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट से कांग्रेस-लेफ्ट-आईएसएफ गठबंधन ने सीपीएम की मीनाक्षी मुखर्जी को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं. मीनाक्षी मुखर्जी डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) की पश्चिम बंगाल प्रमुख हैं.


टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आज ही नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया है. नंदीग्राम में एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. ममता बनर्जी ने तृणमूल प्रदेश अध्यक्ष सुव्रत बक्शी की उपस्थिति में हल्दिया सब डिविजनल कार्यालय में नामांकन दाखिल किया. इससे पहले उन्होंने दो किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लिया और एक मंदिर में पूजा अर्चना की.


ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे विश्वास है कि मैं नंदीग्राम सीट से जीत हासिल करूंगी. मैं आसानी से भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ सकती थी. मैं जब जनवरी में नंदीग्राम आई थी तब यहां से कोई विधायक नहीं था क्योंकि तत्कालीन विधायक ने इस्तीफा दे दिया था. मैंने आम लोगों के चेहरे को देखा और यहां से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया.”


बनर्जी ने कहा, “मैं यहां से कभी खाली हाथ नहीं लौटी. नंदीग्राम केवल एक नाम नहीं है यह एक आंदोलन का नाम है. मैं सभी का नाम भूल सकती हूं लेकिन नंदीग्राम का नाम नहीं भूल सकती। मेरे लिए इस स्थान का इतना महत्व है.”


तृणमूल अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने इस बार सिंगूर या नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का मन बनाया था. यह दोनों स्थान 2011 में भूमि अधिग्रहण के विरोध में हुए आंदोलन का केंद्र थे.


मुख्यमंत्री कोलकाता की भवानीपुर सीट छोड़ने के बाद पहली बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने नंदीग्राम में एक घर किराए पर लिया है जहां से वह चुनाव प्रचार करेंगी.


ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से नामांकन किया दाखिल, शुभेंदु अधिकारी से होगा मुकाबला