नंदीग्राम: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि उनके पास कुल 16.72 लाख रुपये की पूंजी है. पूर्ब मेदिनीपुर में नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को जमा किये अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास कोई गाड़ी नहीं है.


66 वर्षीय ममता बनर्जी की कुल चल परिसपंत्ति 16.72 लाख रुपये की है. 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने 30.45 लाख रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की थी.


ताजा हलफनामे के अनुसार मुख्यमंत्री के पास 69,255 रुपये नकद हैं वहीं 13.53 लाख रुपये बैंक में जमा हैं. इनमें 1.51 लाख रुपये उनके चुनाव व्यय खाते में हैं. उन्होंने राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र (एनएससी) योजना में 18,490 रुपये जमा कर रखे हैं.


बनर्जी के पास केवल नौ ग्राम के जेवर हैं जिनकी कीमत 43,837 रुपये है. मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं है. ममता बनर्जी ने यूनिवर्सिटी ऑफ कोलकाता से एमए किया. उनके पास LLB की डिग्री है.


बता दें कि ममता बनर्जी का मुकाबला नंदीग्राम सीट से उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से है. सीपीआईएम ने मीनाक्षी मुखर्जी को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है.


नंदीग्राम सीट पर एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में वोटिंग होगी. वोटों की गिनती दो मई को होगी.


अस्पताल में भर्ती Mamata Banerjee का रैलियों का कार्यक्रम तय, इस तारीख से जनसभा को करेंगी संबोधित


Assam Elections 2021: CM सर्बानंद सोनोवाल की संपत्ति में 71% का इजाफा, जानें- कितना कैश है उनके पास