West Bengal Opinion Poll 2021, ABP News Survey : पश्चिम बंगाल में आज से तीन दिनों बाद विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग होगी. इससे ठीक पहले एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. इस स्नैप पोल में कई सवालों में एक सवाल यह भी था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम में लगी चोट से सहानुभूति मिलेगी या नहीं?


इस सवाल पर 42 फीसदी लोगों ने कहा कि ममता बनर्जी को चुनाव में सहानुभूति मिलेगी ? वहीं 31 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे सहानुभूति नहीं मिलेगी. 16 फीसदी ने कहा कि कोई असर नहीं होगा और 11 फीसदी ने कहा कह नहीं सकते.


चोट से ममता को सहानुभूति मिलेगी?


मिलेगी- 42%
नहीं मिलेगी- 31%
कोई असर नहीं- 16%
कह नहीं सकते-11%


लोगों से यह भी पूछा गया कि क्या ममता बनर्जी को लगी चोट के पीछे कोई साजिश थी या ड्रामा?


ममता ने चोट का ड्रामा किया या कोई साजिश है ?


साजिश- 41%
ड्रामा-37%
कह नहीं सकते- 22%


ममता बनर्जी की मानें तो 10 मार्च को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चार-पांच लोगों ने उन पर हमला किया और उन्हें धक्का दिया. इससे उनके पैर में गंभीर चोटें आईं. ममता बनर्जी को इसके बाद अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. करीब 48 घंटे तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उन्हें छुट्टी मिली. टीएमसी अध्यक्ष इन दिनों व्हील चेयर से चुनावी रैलियां कर रही हैं.


पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीट पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में वोटिंग होगी. मतों की गिनती दो मई को होगी.


नोट- abp न्यूज के लिए सी वोटर ने पांचों चुनावी राज्यों में सर्वे किया है. इस सर्वे में 47 हजार 334 लोगों की राय ली गई है. इसमें सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल के 17 हजार 890 लोग शामिल हैं. इसके साथ ही 17 से 22 मार्च के बीच पश्चिम बंगाल में स्नैप पोल भी किया गया है . जिसमें 2 हजार 290 लोगों की राय ली गई है. इस पोल में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 % है.


ABP CVoter Opinion Poll 2021 LIVE: केरल से लेकर बंगाल, असम, पुडुचेरी और तमिलनाडु तक, कहां किसकी बन सकती है सरकार?


West Bengal Opinion Poll 2021: बंगाल में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के चुनाव लड़ने से BJP को फायदा होगा? पढ़ें सर्वे