कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए आज 30 सीटों पर वोटिंग जारी है. इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक चिट्ठी सामने आई. विपक्षी नेताओं को संबोधित चिट्ठी में उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) कानून 2021 का जिक्र करते हुए कहा कि यह एक ‘‘अत्यंत गंभीर’’ विषय है.


ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘इस कानून के जरिये केन्द्र की बीजेपी सरकार ने लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार की सभी शक्तियों को छीन लिया है और उपराज्यपाल को दिल्ली का अघोषित वायसराय बना दिया गया, जो गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के लिए एक प्रतिनिधि (प्रॉक्सी) के रूप में काम कर रहे हैं.’’


अब इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि चुनावों में हार के डर से बनर्जी ने मदद व समर्थन के लिये दूसरे दलों के नेताओं से अपील की है.


पश्चिम बंगाल के जयनगर में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘‘पहले चरण का मतदान होने के बाद ‘दीदी’ की बौखलाहट और बढ़ गई है. कल ही दीदी ने देश के कई नेताओं को संदेश भेजकर मदद की अपील की है. जो लोग दीदी की नजर में बाहरी हैं, टूरिस्ट हैं, जिन्हें वो कभी मिलने तक का समय नहीं देती थीं, अब उनसे समर्थन मांग रही हैं.’’


पीएम मोदी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी की लहर चल रही है और यहां पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि आपकी (बनर्जी की) बौखलाहट बंगाल के लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. आपने बंगाल के साथ विश्वासघात किया है और अब आप बंगाल की परंपरा और यहां की मान मर्यादाओं का भी अपमान कर रही हैं.


ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, डीएमके के एम के स्टालिन, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, आरजेडी के तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला, पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती और भाकपा (माले) के दीपांकर भट्टाचार्य को पत्र लिखा है.


पीएम मोदी ने बंगाल में इतनी सीट जीतने का किया दावा, ममता बनर्जी के Cool Cool वाले बयान पर बरसे