कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपने विधायक वैशाली डालमिया को निष्कासित कर दिया है. डालमिया पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. वैशाली डालमिया बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत जगमोहन डालमिया की बेटी हैं. वैशाली बाली विधानसभा सीट से विधायक हैं.


डालमिया ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि सच के लिए लड़ाई की वजह से ही उनको बाहर किया गया है. सभी देख सकते हैं कि टीएमसी कैसे चल रही है. आगे बीजेपी में शामिल होने की अटकलों ने उन्होंने कहा कि अब तक मैंने कुछ प्लान नहीं किया है.


बता दें कि पिछले कुछ दिनों में सत्तारूढ़ टीएमसी को कई नेताओं ने छोड़ी है. आज ही पश्चिम बंगाल के वनमंत्री राजीव बनर्जी ने ममता बनर्जी की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया.


बनर्जी ने कहा कि पार्टी नेताओं के एक धड़े के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके खिलाफ हो रहे व्यक्तिगत हमलों से ‘‘बेहद आहत’’ हो कर उन्होंने राज्य के वन मंत्री के पद से इस्तीफा दिया है. बनर्जी ने हालांकि आने वाले दिनों में पार्टी छोड़ने की योजना के बारे में पूछे जाने पर कोई जवाब नहीं दिया.


इससे पहले बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य बीजेपी में शामिल हो गए थे. भट्टाचार्य पश्चिम बंगाल में नदिया जिले में शांतीपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं.


कोलकाता: ममता सरकार के एक और मंत्री का इस्तीफा, अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं राजीब बनर्जी