कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा. उनकी कैबिनेट में मंत्री राजीव बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इसके बाद राज भवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की.


मुलाकात के बाद बनर्जी पत्रकारों से बातचीत करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि किसी को अगर मैंने कोई दर्द पहुंचाया हो तो मैं उसके लिए बहुत दुखी हूं. ये बात कहते हुए राजीव की आंखों से आंसू निकल आए.


राजीव बनर्जी ने कहा कि पार्टी नेताओं के एक धड़े के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके खिलाफ हो रहे व्यक्तिगत हमलों से ‘‘बेहद आहत’’ हो कर उन्होंने राज्य के वन मंत्री के पद से इस्तीफा दिया है.


उन्होंने कहा, ‘‘ पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से मुझे कुछ शिकायतें थीं और मैंने पार्टी नेतृत्व को उस बारे में बता दिया था. पार्टी प्रमुख के साथ मेरी बात भी हुई थी,लेकिन कुछ नहीं हुआ. बल्कि नेताओं के एक धड़े ने मुझ पर व्यक्तिगत हमले किए.’’


दोमजूर से विधायक राजीव ने कहा कि जब उन्हें बिना नोटिस के सिंचाई मंत्री के पद से हटाया गया था तब भी उन्होंने मंत्रिमंडल छोड़ने का फैसला किया था, लेकिन तब मुख्यमंत्री ने मुझे ऐसा करने से रोक दिया था.


बनर्जी ने मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया और कहा कि ''राज्य की जनता की सेवा करने का मौका देने के लिए वह सदैव उनके ऋणी रहेंगे.''


पश्चिम बंगाल चुनाव: TMC ने जगनमोहन डालमिया की बेटी को पार्टी से निकाला