कोलकाता: राज्य की पंडाबेश्वर सीट से बीजेपी उम्मीदवार जितेंद्र तिवारी को मतदाताओं से चुनाव जीतने के बाद उन्हें अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की मुफ्त सैर कराने का वादा करना महंगा पड़ा. निर्वाचन आयोग की ओर से उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी. बता दें कि जितेंद्र तिवारी ने यह वादा दो जगह किया था. पहली बार 21 मार्च को हरिपुर में एक जनसभा के दौरान और फिर पार्टी की एक सभा में.


मामला सामने आते ही तृणमूल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर 22 मार्च को निर्वाचन आयोग को शिकायत दी थी. निर्वाचन आयोग के नोटिस पर अपने जवाब में तिवारी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ऐसे वादे करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा. उन्होंने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में जानकारी न होने के लिए निर्वाचन आयोग से माफी मांगी.




बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च यानि कल वोटिंग होगी. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगें.


पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा आज: बंगाल में पहले चरण के चुनाव से पहले मतुआ समाज के मंदिर में करेंगे दर्शन