कोलकाताः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनैतिक पारा चढ़ गया है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और हाल में टीएमएस छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी ने ऐलान किया है कि वह ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. एबीपी न्यूज के सहयोगी चैनल एबीपी आनंदा से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात का एलान किया.


शुभेंदु अधिकारी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दो दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि वह शुभेंदु अधिकारी की विधानसभा सीट नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. नंदीग्राम का इलाका शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है.


राज्य के पूर्व मंत्री और नंदीग्राम के पूर्व विधायक शुभेंदु अधिकारी इस इंटरव्यू में ममता बनर्जी पर जमकर बरसे और उनपर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि ममता को राजीव गांधी ने पाला, लेकिन उन्होंने कांग्रेस को धोखा दिया. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को ममता ने ही तोड़ा. अधिकारी का कहना था कि चुनाव से पहले लोगों को राजनीतिक निर्णय लेना होगा और ये वक्त ममता को हराकर आगे बढ़ने का है.


नंदीग्राम आंदोलन को लेकर शुभेंदु ने कहा कि टीएमसी के लोग कह रहे हैं कि वह उनका आंदोलन था, मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि वह किसी पार्टी का नहीं बल्कि जन आंदोलन था. इस दौरान शुभेंदु ने कहा कि टीएमसी को डेढ़ लोग मिलकर चला रहे हैं.


बताचीत के दौरान शुभेंदु ने कहा कि मेरे खिलाफ मुकदमा चलाने की तैयारी की जा रही है. मैं डरने वालों में से नहीं हूं. मैं चुप नहीं बैठूंगा. मैं राज्य की जनता के लिए जोखिम लेने के लिए तैयार हूं.


निजी कंपनी की तरह टीएमसी को चलाती हैं ममता- शुभेंदु


जब से शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी छोड़ी है, तब से वो ममता पर हमलावर हैं. उन्होंने कहा था कि टीएमसी एक निजी कंपनी की तरह है जिसे दो लोग चलाते हैं. उनका इशारा ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की ओर था. अधिकारी ने ममता की हार के दावे के साथ ये भी कहा था कि अब वो पूर्व मुख्यमंत्री वाला अपना लेटर हेड छपवा कर रख लें.


शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल CM ममता बनर्जी से कहा- ‘पूर्व मुख्यमंत्री’ वाला लेटर हेड कर लें तैयार