नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसानों के साथ संवाद किया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम सम्मान निधि की अगली किस्त जारी की. इसके बाद अपने संवाद के दौरान पीएम मोदी ने किसानों को नए कृषि कानूनों के फायदे गिनाए. पीएम मोदी ने एक बार फिर से किसानों को आश्वस्त किया कि नए कृषि कानूनों से एमएसपी खत्म नहीं होगी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि विपक्ष किसानों के आगे भ्रम फैला रहा है. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी पीएम मोदी ने आड़े हाथों लिया.


पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं चुनाव से पहले पूरी बीजेपी ममता सरकार पर आक्रामक है. वहीं अब पीएम मोदी ने भी बंगाल कि सियासत में किसानों का मुद्दा उठाकर खलबली मचा दी है. किसानों के साथ संवाद में पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी केंद्र सरकार की किसानों के हित की योजना राज्य में लागू नहीं कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जो राजनीतिक पार्टी पश्चिम बंगाल में किसानों के हित के बारे में कुछ नहीं कहती, वो पार्टी दिल्ली के लोगों को परेशान करने में लगी है.


स्वार्थ की राजनीति


ममत बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि स्वार्थ की राजनीति करने वालों को जनता देख रही है. ये देश की अर्थनीति को बर्बादी की कगार पर पहुंचा रहे हैं. जो लोग पश्चिम बंगाल में सालों तक राज करते थे, एक ऐसी राजनीतिक विचारधार के कारण उन्होंने बंगाल को कहां से कहां लाकर खड़ा कर दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के पिछले 15 सालों के भाषण सुनें तो मालूम होगा कि इस विचारधारा ने पश्चिम बंगाल को कितना बर्बाद कर दिया.


ममता सरकार नहीं कर रही वेरिफिकेशन


पीएम मोदी ने कहा कि देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के बैंक खाते में सीधे 18 हजार करोड़ रुपए जमा हुए हैं. इस योजना से देश के लाखों किसानों को फायदा हुआ है. हालांकि पीएम मोदी ने अफसोस जताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसानों को इसका फायदा नहीं मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के लाखों किसानों ने इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है लेकिन ममता सरकार इनका वेरिफिकेशन नहीं कर रही है.


यह भी पढ़ें:
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले किया डांस, फिर मंच से बीजेपी पर साधा निशाना
पीएम मोदी से हरियाणा के किसान ने कहा, अमरूद-नींबू की खेती से अब होती है ज्यादा कमाई