कोलकाता: पश्चिम बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इस बीच बीजेपी की ओर से लगातार बंगाल में अपना आधार मजबूत किया जा रहा है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और वहां दो परिवर्तन यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे.


बीजेपी नेता अनिल बलूनी ने एक बयान में कहा कि नड्डा बीरभूम जिले के रामपुरहाट और झाड़ग्राम में दो परिवर्तन यात्राओं को रवाना करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके अलावा वह कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. झाड़ग्राम में नड्डा स्वतंत्रता सेनानी सिद्धू कान्हू की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण भी करेंगे और वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.


बीरभूम को टारगेट


वहीं 2021 विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल के गढ़ बीरभूम को बीजेपी टारगेट कर रही है. आज तारापीठ से शुरू होकर अगले चार दिनों तक परिवर्तन रथयात्रा बीरभूम का सफर तय करेगी. सूत्रों का कहना है कि जेपी नड्डा के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बंगाल का दौरा कर सकते है.


कई बड़े नेता भी होंगे शामिल


मंगलवार से शुरू होकर शुक्रवार तक लगातार चार दिन परिवर्तन रथ बीरभूम में रहेगा. आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तारापीठ में रहेंगे. इसके अगले दिन बुधवार को मयूरेश्वर में रथयात्रा में जेपी नड्डा शामिल होंगे. वहीं गुरुवार को सिउरी में बीजेपी नेता स्मृति ईरानी रहेंगी और शुक्रवार को नानूर में बीजेपी के स्टार कैम्पेनर योगी आदित्यनाथ रहेंगे. इसके अलावा दिलीप घोष, मुकुल रॉय, सुभेंदु अधिकारी जैसे बंगाल के बड़े नेता भी रथयात्रा में शामिल होंगे.


वहीं 11 तारीख को कूचबिहार में गृहमंत्री अमित शाह परिवर्तन रथ यात्रा में शामिल होंगे. इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा छह फरवरी को भी बंगाल गए थे. उस दौरान उन्होंने नदिया जिले के नवद्वीप से एक परिवर्तन यात्रा को रवाना किया था, जो नाकाशिपाड़ा से होते हुए सात फरवरी को मुर्शिदाबाद पहुंची.


यह भी पढ़ें:
आंदोलन पर ट्वीट को लेकर उद्धव सरकार ने दिए जांच के आदेश, नड्डा बोले- यह महाराष्ट्र के शासन का नया मॉडल