कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं इन चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की ओर से बंगाल में परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है. इस बीच बंगाल में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा पर रोक लगाने के लिए याचिका भी दाखिल की गई थी, जिसे अब खारिज कर दिया गया है.


कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में जारी बीजेपी की ‘परिवर्तन यात्रा’ रैलियों पर रोक लगाने के अनुरोध वाली याचिका को खारिज कर दिया है. अदालत ने इसे जनहित याचिका के तौर पर विचार करने से इनकार किया है.


न्यायमूर्ति राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध रॉय की पीठ ने कहा कि कि जिस वकील के जरिए याचिका दाखिल की गई है, वह सीधे तौर पर पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हुए हैं. अदालत ने यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी कि इसे निजी हित याचिका कहा जा सकता है.


वहीं याचिका दाखिल करने वाले वकील रामप्रसाद सरकार ने दावा किया था कि परिवर्तन यात्रा रैलियों के कारण कानून-व्यवस्था प्रभावित हो सकती है और कोविड-19 के हालात बिगड़ सकते हैं. बता दें कि बीजेपी ने बंगाल में छह फरवरी से इन रैलियों की शुरुआत की है जो कि एक महीने चलेगी.


यह भी पढ़ें:
बंगाल में अमित शाह बोले- दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने के बाद ही चैन लेंगे