कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आने वाले कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. वहीं विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में पुलिस महकमे में बदलाव देखने को मिला है. अब सौमेन मित्रा को कोलकाता पुलिस का नया कमिश्नर बनाया गया है. सौमेन मित्रा अनुज शर्मा की जगह लेंगे.


पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सौमेन मित्रा को कोलकाता पुलिस के नए पुलिस आयुक्त का पद दिया गया है. वहीं अनुज शर्मा को अब कोलकाता पुलिस कमिश्नर के पद से हटाकर एडीजी-सीआईडी बनाया गया है. इसके अलावा जावेद शमीम को नया एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर का पद दिया गया है.


इसके अलावा अजय नंदा को बैरकपुर कमिश्नरेट का नया सीपी बनया जा सकता है. वहीं मनोज वर्मा को अब सीपी बैरकपुर एडीजी-सीआईएफ बनाया जा सकता है. वहीं वी सलमान को बिधाननगर का नया सीपी बनाया जा सकता है. इसके अलावा सी सुधाकर को नया हावड़ा सीपी बनाया जा सकता है.


नई बटालियन


वहीं आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में राज्य का बजट पेश किया. इस दौरान सीएम ममता ने कई अहम ऐलान किए. पश्चिम बंगाल विधानसभा में बजट पेश करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नेताजी बटालियन के नाम से एक नई बटालियन कोलकाता पुलिस बल में बनाई जाएगी. कोलकाता पुलिस में 10 करोड़ रुपये की लागत से नेताजी बटालियन का गठन होगा.


यह भी पढ़ें:
7 फरवरी को पीएम मोदी का बंगाल और असम दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
West Bengal Budget: बंगाल पुलिस में होगा 'नेताजी बटालियन' का गठन, 20 लाख आदिवासी परिवारों के लिए पक्के घर का ऐलान