कोलकाताः पश्चिम बंगाल चुनाव में नेताओं के बिगड़े बोल पर चुनाव आयोग शख्त हो गया है. चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता राहुल सिन्हा के खिलाफ एक्शन लेते हुए प्रचार पर 48 घंटे तक के लिए रोक लगा दिया है. चुनाव आयोग की ओर से लगाया गया यह बैन आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो गया है. राहुल सिन्हा पर लगा यह बैन 15 अप्रैल को 12 बजे दोपहर तक लागू रहेगा. राहुल सिन्हा ने केंद्रीय बलों की फायरिंग में 4 युवकों की मौत की घटना को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि वहां 4 नहीं बल्कि 8 की मौत होनी चाहिए थी.


चुनाव आयोग का निर्देश


चुनाव आयोग ने अपने आदेश में एक टीवी चैनल पर प्रसारित राहुल सिन्हा के बयान का जिक्र करते हुए यह फैसला सुनाया है. चुनाव आयोग ने बताया कि हमने राहुल सिन्हा के बयान पर स्वत: संज्ञान लिया है. उनका यह बयान आचार संहिता का उल्लंघन करता है. 


चुनाव आयोग ने कहा कि बीजेपी राहुल सिन्हा का यह बयान सुरक्षा बलों को उकसाने वाला है. उनके इस बयान के बाद विपरीत असर देखने को मिल सकता है. आयोग ने कहा कि हम राहुल सिन्हा और बीजेपी को हिदायत देते हैं कि चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करें.


राहुल सिन्हा का बयान


बता दें कि राहुल सिन्हा ने चौथे चरण के मतदान के दौरान दौरान कूच बिहार में हुई हिंसा को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ''...केंद्रीय बलों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है. यदि वे फिर ऐसा करेंगे तो दोबारा उन्हें वैसा ही जवाब मिलेगा. केंद्रीय बलों को सितालकुची में 4 की बजाय 8 लोगों को मारना चाहिए था.''


Mamata Banerjee Dharna: चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना शुरू