West Bengal Elections 2021: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. ममता बनर्जी आज झारग्राम में दो रैलियो को संबोधित करने के बाद कोलकाता लौटेंगी और शाम को करीब 4 बजे के आसपास घोषणापत्र जारी कर सकती हैं.


ममता के चोटिल होने से टल गया था घोषणा पत्र


दरअसल टीएमसी का घोषणापत्र सबसे पहले 11 मार्च को जारी होना था, लेकिन ममता बनर्जी के चोटिल होने के बाद कार्यक्रम को टाल दिया गया था. दूसरी बार 14 मार्च को घोषणापत्र जारी करने की डेट दी गई थी. लेकिन तब भी जारी नहीं किया गया. ममता झारग्राम में लालगढ़ में दोपहर 12 बजे और गोपिबल्लवपुर में दोपहर 2 बजे रैली करेंगी.



बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर चुनाव?


पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


बंगाल की वर्तमान स्थिति


बंगाल में वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में ममता की टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.


यह भी पढ़ें-


Corona in India: बढ़ते कोरोना पर एक्शन में पीएम मोदी, सुबह 11 बजे सभी मुख्यमंत्रियो के साथ करेंगे बैठक


NCT बिल के खिलाफ AAP का हल्लाबोल, आज केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे CM केजरीवाल