West Bengal Elections 2021: पश्चिम बंगाल का सियासी समर बेहद रोमांचक हो गया है और अब इसे और धार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं. कल पुरुलिया में पीएम मोदी की रैली होगी. पहले ये रैली 20 मार्च को होनी थी, लेकिन अब इसे दो दिन पहले ही किया जा रहा है.


पीएम मोदी की रैलियों के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है. पीएम मोदी अब 20 मार्च की जगह 18 मार्च को पुरुलिया में पहली रैली करेंगे और मोदी नाम कि ये हवा बनी रहे इसलिए पहले चरण में पीएम की कुल चार रैलियां होंगी. पहले चरण की 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे.


कब-कब है पीएम मोदी की रैली




  • पुरुलिया के बाद पीएम मोदी की रैली 20 मार्च को खड़गपुर

  • 21 मार्च को बांकुरा

  • और 24 मार्च को कांटी मिदनापुर में है.


पीएम की रैलियों के अलावा बीजेपी ने अपनी रणनीति में भी बदलाव किया है. सूत्रों के मुताबिक कोलकाता में हुई बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में तय हुआ है कि निशाने पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तो रहेंगी, लेकिन उनपर निजी टिप्पणी नहीं की जाएगी. सिर्फ उनकी सरकार की नाकामियों को लेकर हमला होगा.


वहीं, राज्य में बाकी के बचे उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए बीजेपी ने भी शाम 6 बजे अपने चुनाव समिति की बैठक बुलाई है. बैठक शाम 6 बजे बीजेपी कार्यालय में होगी. बैठक में उम्मीदवारों के नामों को फाइनलाइज़ किया जा सकता है. जबकि उससे पहले सुबह 11 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर सुबह 11 बजे कोर कामेटी की बैठक हो सकती है.


बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर चुनाव?


पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


यह भी पढ़ें-


Corona in India: बढ़ते कोरोना पर एक्शन में पीएम मोदी, सुबह 11 बजे सभी मुख्यमंत्रियो के साथ करेंगे बैठक


West Bengal Elections 2021: ममता की TMC आज जारी करेगी अपना चुनावी घोषणा पत्र, तीन बार टाला गया था