West Bengal Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक तरफ तृणमूल कांग्रेस चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनावी रैलियों को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही हैं. वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के पार्टी के एक पार्षद पिछले छह दिनों से भूख हड़ताल पर हैं. कोलकाता नगर निगम (केएमसी) वार्ड नंबर 49 की पार्षद मोनालिसा बनर्जी ने आरोप लगाया है कि एक दूसरे नेता बाशीष बनर्जी ने उनके क्षेत्र में टीएमसी का कर्यालय खोला है और उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है. 


क्यों भूख हड़ताल पर बैठीं हैं टीएमसी पार्षद?


मोनालिसा बनर्जी साल 2020 में कांग्रेस पार्टी से टीएमसी में शामिल हुईं थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाया, "मुझे बिना सूचित किए उनके वार्ड में पुराना चुनाव कार्यालय होने के बावजूद नया कर्यालय बनाया जा रहा है. मुझे पार्षद की कुर्सी संभालने के बाद पहले दिन से ही यहां कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. देबाशीष बनर्जी ने मुझे बिना बताए यहां मेरे वार्ड में चुनाव कार्यालय खोल दिया. मुझे लगता है उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति का समर्थन है, जो इस लोकसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है."


पिछले सप्ताह भी प्रदर्शन किया था


वार्ड नंबर 49 कोलकाता उत्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां टीएमसी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और मौजूदा सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को चुनावी मैदान में उतारा है. पिछले हफ्ते जब सियालदह में सुरेंद्रनाथ कॉलेज के पास उनके वार्ड कार्यालय के सामने एक सीसीटीवी लगाया था, तब मोनालिसा ने कोलकाता में हिंद सिनेमा के पास बंद्योपाध्याय के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था.


उन्होंने कहा, "जब पिछले हफ्ते मैंने आखिरी बार प्रदर्शन किया तो वहां सुदीप बंद्योपाध्याय आए थे. उन्होंने मुझसे वादा किया था कि कोई नया चुनाव कार्यालय नहीं खोला जाएगा और पुराने कार्यालय से काम होगा."


'पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने नहीं किया संपर्क'


वह कब तक भूख हड़ताल जारी रखेंगी, इस सवाल के जवाब में मोनालिसा ने कहा, "जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता, मैं तब तक भूख हड़ताल जारी रखूंगी. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में से किसी ने भी आज तक मुझसे संपर्क नहीं किया."


पार्षद मोनालिसा के आरोपों को टीएमसी नेता देबाशीष बनर्जी ने खारिज करते हुए कहा कि उन्हें ऐसी किसी भूख हड़ताल की जानकारी नहीं है और वह इस मामले पर कुछ भी टिप्पणी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, "बेहतर होगा कि पार्टी नेतृत्व इसपर प्रतिक्रिया दे. मुझे नहीं पता कि कोई भूख हड़ताल कर रहा है. मैंने उसके आरोप सुने हैं, लेकिन सभी निराधार और सरासर झूठ है.