Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी की घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष के निशाने पर हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता लगातार ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. वहीं ममता बनर्जी भी बीजेपी नेताओं के वार पर पलटवार कर रही हैं. 


कोलकाता रेप पर मचे घमासान के बाद सोमवार (02 सितंबर) से शुरू हो रहे बंगाल विधानसभा के दो दिवसीय सत्र में सीएम ममता बनर्जी, रेपिस्ट को फांसी देने वाले बिल को पेश कर सकती हैं. ममता बनर्जी ने बलात्कारियों को फांसी देने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने वादा किया था कि जल्द ही बंगाल में रेपिस्ट को फांसी देने वाला बिल पास किया जाएगा. माना जा रहा है कि मंगलवार को ये बिल पेश किया जा सकता है. 


ममता ने दी चेतावनी


सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'विधानसभा में बिल पास कराकर ये सुनिश्चित किया जाएगा महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने वाले अपराधियों को मौत की सजा मिले. अगर इस बिल को राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंजूरी देने से इनकार किया तो बंगाल सरकार राजभवन के बाहर धरना करेगी.' ममता बनर्जी ने जानकारी दी थी कि विधानसभा के विशेष सत्र में बिल पारित करके इसे मंजूरी के लिए राज्यपाल को भेजा जाएगा.


बीजेपी भी करेगी समर्थन


बीजेपी ने भी रेपिस्ट को फासी देने वाले बिल को समर्थन देने की बात कही है. बीजेपी नेता सुकांत मजूमदार ने जानकारी दी कि विधानसभा में बंगाल सरकार के बिल को बीजेपी विधायक समर्थन देंगे. सुकांत मजूमदार ने ये भी कहा कि विधानसभा में बीजेपी विधायक ममता के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे.


ममता का वार


बीजेपी के इस्तीफे की मांग पर सीएम ममता बनर्जी ने पलटवार किया. ममता बनर्जी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मणिपुर और असम में महिलाओं पर हुए अत्याचारों को रोकने में विफल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया. इस्तीफे की माग बीजेपी इसलिए कर रही है क्योंकि उसे चुनाव में हार मिली है.'


ये भी पढ़ें: वक्फ बोर्ड पर देशभर के मुसलमानों से सुझाव मांगेगी BJP, जानें क्या है पूरा प्लान?