नई दिल्ली: बंगाल में स्वास्थ्य सेवाएं लगातार तीसरे दिन आज भी प्रभावित है क्योंकि राज्य के अस्पतालों के वरिष्ठ डॉक्टरों ने जूनियर डॉक्टरों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का निर्णय लिया है. बता दें कि कोलकाता के एक अस्पताल में जूनियर डॉक्टर्स को एक मरीज के परिजनों द्वारा मारा गया था जिसके बाद जूनियर डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके बाद से ही राज्य भर में सरकारी अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित है.


डॉक्टरों के हड़ताल की वजह से कई मरीजों की हालत खराब है. एक व्यक्ति है कहना है कि उसके मरीज को पिछले तीन दिनों से इलाज नहीं मिल पा रहा है. उसे अस्पताल में जाने की अनुमति भी नहीं मिल रही है. कई मरीजों की जान जा रही है.





डॉक्टर संगठनों ने कहा है कि सरकारी अस्पतालों में ओपीडी आज सुबह 9:00 बजे से रात के 9 बजे तक बंद रहेंगे जबकि अस्पतालों का कहना है कि उनके आपातकालीन विभाग कार्य करेंगे हालांकि डॉक्टरों की कमी की वजह से सेवाएं प्रभावित होगी. वहीं निजी अस्पतालों के डॉक्टरों ने भी प्रदर्शन कर रहे हैं डॉक्टरों के साथ एकजुटता दखाई है.


क्या है मामला


बता दें कि कोलकाता में NRS मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर की पिटाई के बाद डॉक्टरों का प्रदर्शन शुरू हो गया. उसे सोमवार रात एक मरीज के परिवार के सदस्यों द्वारा पीटा गया था. परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि लापरवाही के कारण उनके परिवार के एक सदस्य की मृत्यु हो गई. बता दें कि जिस इंटर्न डॉक्टर को मारा गया है उसके सिर में चोट लगी है और वह निजी अस्पताल में गंभीर देखभाल में रखा गया है. मारपीट के बाद कोलकाता अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों ने बेहतर सुरक्षा की मांग करते हुए काम बंद कर दिया.